कई बीमारियों से जूझ रहीं Neha bhasin, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया खुलासा

Neha Bhasin health: बिग बॉस ओटीटी 1 में नजर आ चुकीं नेहा भसीन को लेकर बड़ी खबर आ रही है. नेहा कई बीमारियों से जूझ रही हैं जिसकी जानकारी उन्होने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2024, 11:20 PM IST
    • डिसऑर्डर से झूझ रही नेहा भसीन
    • बीमारी के बारे पोस्ट के जरिए दिया अपडेट
कई बीमारियों से जूझ रहीं Neha bhasin, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया खुलासा

नई दिल्ली: Neha Bhasin health: अपने हिट गानों से सबको अपना दिवाना बनाने वाली नेहा भसीन ने ऑब्सेसिव कंपल्सिव पर्सनालिटी डिसऑर्डर (OCPD) और प्रीमेंस्ट्रुअल डिस्फोरिक डिसऑर्डर (PMDD) से पीड़ित होने के बारे में जानकारी साझा की है. सिंगर को हाल ही में पता चला है कि वह पिछले दो सालों से OCPD और PMDD से पीड़ित हैं.

नेहा ने पोस्ट में किया परेशानी का जिक्र 

नेहा भसीन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट फैंस के साथ पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'मैं बहुत कुछ कहना चाहती हूं, लेकिन मुझे वाकई नहीं पता कि कहां से शुरू करूं या मैं जिस असहाय नरक का अनुभव कर रही हूं. उससे कैसे समेटूं. वर्षों तक यह जानने के बाद कि कुछ गड़बड़ है. आखिरकार, आज मेडिकली ज्यादा जागरूकता के साथ डायग्नोसिस हुआ. (कागजों पर 2 साल से, मुझे तब से पता है, जब मैं 20 साल की थी)' जिससे मानसिक और हॉरमोनल बीमारियों के लिए सही उपचार मिल पाया। इन सबके साथ एक बड़ा अहसास और फिर यह स्वीकारोक्ति भी आई कि कम से कम अभी के लिए मेरा नर्वस सिस्टम टूटा हुआ महसूस हो रहा है.' 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Bhasin (NB) (@nehabhasin4u)

20 साल की उम्र से तकलीफ में हैं सिंगर

बिग बॉस फेम सिंगर ने आगे पोस्ट में बताया कि उन्हें इसका पता 20 साल की उम्र में लगा था. उन्होंने लिखा, "जो मानसिक और हार्मोनल बीमारियों के लिए सही ट्रीटमेंट देने में मदद करता है और इन सबके साथ बड़ा अहसास और फिर यह स्वीकृति मन में आती है कि कम से कम अभी के लिए मेरा नर्वस सिस्टम टूटा हुआ महसूस हो रहा है." नेहा भसीन ने बताया कि वह अपनी बीमारी पर काबू पाने के लिए थेरेपी ले रही हैं, योगा कर रही हैं, स्ट्रेस को मैनेज करने के लिए ज्यादा काम नहीं कर रही हैं, अपनों से मिल रही हैं, फोन नहीं चला रही हैं.

ये भी पढ़ें- 22 साल में अनगिनत किरदार, फिल्मों के जरिए कैरेक्टर गढ़ते विशाल भारद्वाज, बदली एक्टर्स की जिंदगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़