जब कटरीना कैफ को करना पड़ा बी ग्रेड फिल्मों में काम, देने पड़े थे ऐसे सीन्स

हांग कांग में पैदा हुईं कटरीना ने मात्र 14 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने सबसे पहले एक गहने की कंपनी के लिए शूटिंग की. वो एक मॉडल के तौर पर काफी समय तक काम करती रहीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2022, 07:55 AM IST
  • 2005 में कटरीना कैफ के करियर में एक बड़ा बदलाव आया जिससे उनकी किस्मत की बदल गई
  • उन्हें सलमान खान के अपॉजिट 'मैंने प्यार क्यों किया' कास्ट किया गया जो काफी सक्सेसफुल रही
जब कटरीना कैफ को करना पड़ा बी ग्रेड फिल्मों में काम, देने पड़े थे ऐसे सीन्स

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood) में शोहरत किसी को भी एक दिन में नहीं मिलती. अपने एक खास ब्रेक के लिए कई बार सालों साल तक इंतजार करना पड़ता है. कई बार किस्मत आपको खुद सक्सेस की ओर ले जाती है. 1983 में हांग कांग में जन्म लेने वाली कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने कभी नहीं सोचा था कि वो भारत जैसे देश कि इतनी चर्चित अभिनेत्री बन जाएंगी.

कटरीना का शुरुआती करियर

कटरीना ने मात्र 14 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने सबसे पहले एक गहने की कंपनी के लिए शूटिंग की. उनके मॉडलिंग करियर में तब मोड़ आया जब उनकी खूबसूरती पर लंदन में एक फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद की नजर पड़ी. यहां से शुरू हुआ कटरीना का अनदेखा सफर.

बी ग्रेड फिल्म में देने पड़े थे ऐसे सीन

2003 में अपने बोल्ड कंटेट और एक से बढ़कर एक अभिनेताओं के बीच कटरीना अपने हुस्न का जादू बिखरने को तैयार हो गईं. फिल्म का नाम था 'बूम'. फिल्म में अमिताभ बच्चन, जैकी श्राफ और गुलशन ग्रोवर भी थे. फिल्म में कटरीना ने बेहद बोल्ड सीन दिए और अपना हॉट अंदाज दिखाया. फिल्म के कंटेंट के इतने बोल्ड होने पर भी फिल्म का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा. फिल्म सिनेमाघरों में पिट गई.

ऐसे बदली कटरीना की किस्मत

'बूम' के फ्लॉप होने के बाद कटरीना ने तेलुगू सिनेमा की तरफ रुख किया. उन्होंने फिल्म 'मल्लीस्वरी' में काम किया. इस फिल्म के बाद रामगोपाल वर्मा की 'सरकार' में वो दोबारा दिखीं. फिर 2005 में उनके करियर में एक बड़ा बदलाव आया. सलमान खान के अपॉजिट 'मैंने प्यार क्यों किया' के साथ उनके करियर को एक असली उड़ान मिली. भले ही उन्हें स्ट्रगल के दिनों के दौरान कैसी भी फिल्मों में काम करना पड़ा हो लेकिन आज उन्हें 'राजनीति', 'एक था टाइगर', 'नमस्ते लंदन' जैसी सक्सेसफुल फिल्मों की बदौलत जाना जाता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

फिलहाल दोबारा एक लंबे इंतजार के बाद फैंस 'फोन भूत' में कटरीना को दोबारा देखेंगे. फिल्म इसी साल 4 नवंबर 2022 को रिलीज होगी. देखना ये है कि क्या कटरीना बॉलीवुड पर अपना चार्म मेनटेन कर पाएंगी.

ये भी पढ़ें: Bedhadak: शनाया कपूर को लगा बड़ा झटका, शूटिंग से पहले ही डिब्बाबंद हुई डेब्यू फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़