नई दिल्ली: Parineeti-Raghav Wedding: एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. कपल कल यानी 24 सितंबर को फेरे लेंगे. दोनों ने 13 मई को दिल्ली में बड़े धूम धाम से सगाई की थी. वहीं, बात करे अगर रिलेशनशिप की तो दोनों ने IPL मैच के दौरान दौरान दिखे थे. इसके बाद दोनों अक्सर इन्हें कई जगहों पर स्पॉट किए जाना लगा. आइए जानते हैं राघव-परिणीति की प्रेम कहानी की हिस्ट्री. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक ही कॉलेज से ग्रेजुएट हैं परिणीति और राघव 


परिणीति और राघव के शुरुआती दिनों की बात करें तो दोनों ने एक ही कॉलेज 'लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स' से पढ़ाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस परिणीति ने वहां से बिजनेस और फाइनेंस में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली है. कोर्स के दौरान ही दोनों दोस्त बने थे. तब दोनों केवल दोस्ती के रिश्ते से एक दूसरे को जानते थे.


फिल्म शूट के दौरान हुई फिर से मुलाकात 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब एक्ट्रेस फिल्म 'रंगीला' के शूट के लिए पंजाब पहुंची तब उनकी मुलाकात वहां अपने पुराने दोस्त राघव चड्ढा से हुई. यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं. दोनों अक्सर लंच, डिनर पर मिलने जुलने लगे. धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदलती चली गई, लेकिन कपल ने मीडिया के सामने अपने रिश्ते को ऑफिशियल नहीं किया.


साथ में देखने पहुंचे IPL 


परिणीति और राघव का रिश्ता अब दोस्ती से आगे बढ़ गया था. फैंस को भी दोनों के साथ होने का बेसब्री से इंतजार था. इस प्रेमी जोड़े ने मार्च में IPL साथ देखने का फैसला किया. ये पहली बार था जब दोनों ने पब्लिक अपीरियंस साथ दी, फिर कुछ समय बाद कपल ने दिल्ली में रॉयल तरीके से मंगनी की. सगाई के दौरान परिणीति काफी भावुक हो गई थीं.


आज होगी चूड़ा सेरेमनी 


परिणीति और राघव की शादी की रस्में आज यानी शनिवार से शुरू हो जाएंगी। इसकी शुरुआत एक्ट्रेस की चूड़ा सेरेमनी से होने वाली है। यह सेलिब्रिटी शादी होगी, जिसमें खास तरह की तैयारियां की गई हैं। लीला पैलेस का सबसे महंगा सुइट माना जाता है। यहीं परिणीति की चूड़ा सेरेमनी पूरी की जाएगी. पैलेस को पारंपरिक राजस्थानी डेकोर से सजाया गया है, जो कपल की शादी में चार चांद लगाने का काम कर रहा है.


ये भी पढ़े- Parineeti Raghav Wedding Live: परिणीति-राघव की शादी में शरीक होने पहुंची ब्रह्माकुमारी शिवानी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.