नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर बहुत जल्द सदी की सबसे खौफनाक त्रासदी कोरोना पर बनाई गई उनकी बहुचर्चित फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' लेकर आने वाले हैं. फिल्म का ट्रेलर देख लोगों को अपनी जिंदगी के उस दौर की याद आई.  ऐसे में 'इंडिया लॉकडाउन' में एक मजदूर की भूमिका निभा रहे प्रतीक बब्बर इस फिल्म से अपनी मां स्मिता पाटिल को ट्रिब्यूट देना चाहते हैं.


मां को समर्पित


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मधुर भंडारकर हमेशा समाज की डार्क साइड को हाइलाइट करने के लिए जाने जाते रहे हैं. ऐसे में उनके इस ड्रीम प्रोजेक्ट का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म के प्रमोशन के दौरान प्रतीक ने मीडिया के सामने फिल्म को लेकर खुलकर बात की. प्रतीक बब्बर ने बताया कि इस किरदार को निभाने के लिए मैंने अपनी मां की उस दौर की सारी फिल्में देखीं.


मां ने सिखाया मुझे


प्रतीक बब्बर इमोशनल होते हुए कहते हैं कि उनकी फिल्मों से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला. साफ शब्दों में बताऊं तो इस फिल्म के जरिए मैं अपनी मां श्रद्धांजलि दूंगा. प्रतीक ने ये भी बताया कि उन्होंने लॉकडाउन में फंसे काफी मजदूरों के साथ समय भी बिताया. उनके बोलचाल और रहने के तरीके में मैंने खुद को ढालने की पूरी कोशिश की.


जन्म देने के बाद हुई थी मौत


बता दें कि स्मिता पाटिल की मौत प्रतीक बब्बर के पैदा होने के 15 दिनों के बाद हो गी थी. बर्थ के बाद हुईं कॉम्प्लिकेशंस की वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ये भी कहा जाता है कि उन्हें उनकी मौत का आभास पहले ही हो गया था.


ये भी पढ़ें: Bday Special: अपारशक्ति खुराना को जब आठवीं क्लास में मिली थी सजा, छिपकर कर रहे थे ये काम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.