नई दिल्ली: देशभर में भाई-बहन के त्योहार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) को धूमधाम से मनाया जाता है. आम घर से लेकर बॉलीवुड के बड़े घरानों में भी भाई-बहन रक्षाबंधन के त्योहार को बड़े प्यार से मनाते हैं. सगे भाई-बहन में तो रक्षाबंधन पर काफी प्यार देखने को मिलता ही है, लेकिन बॉलीवुड के इन सौतेले भाई-बहन में जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिलती हैं. बी-टाउन के सौतेले भाई-बहन में इतनी खूबसूरत बॉन्डिंग है कि ये बेहद प्यार से रक्षाबंधन के त्योहार को सेलिब्रेट करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जाह्नवी कपूर और अर्जुन कपूर 
जाह्नवी कपूर और अर्जुन कपूर सौतेले भाई-बहन हैं बोनी कपूर और उनकी पहली पत्नी मोना से 2 बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हैं. वहीं, उनकी दूसरी पत्नी श्रीदेवी से 2 बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर हैं. जाह्नवी और अर्जुन कपूर के रिश्ते पहले इतने अच्छे नहीं थे, लेकिन श्रीदेवी के निधन के बाद से अर्जुन ने बड़े भाई होने फर्ज बखूबी निभाया. इसी के साथ जाह्नवी और अर्जुन के बीच की दूरियां भी खत्म हो चुकी हैं. अर्जुन कपूर कई मौकों पर अपनी बहनों का ध्यान रखते हुए नजर आ चुके हैं.  


सारा अली खान और तैमूर अली खान
सारा अली खान अपने सौतेले भाई तैमूर अली खान को हर साल राखी बांधती हैं. सारा की करीना कपूर खान और उनके दोनों बेटों के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है. सारा अली खान अक्सर इंस्टाग्राम पर तैमूर के साथ अपनी क्यूट फोटो शेयर करती रहती हैं.


आलिया भट्ट और राहुल भट्ट 
हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने दो शादियां की हैं उनकी पहली शादी से 2 बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं. इसके बाद उन्होंने अभिनेत्री सोनी राजदान से दूसरी शादी की. सोनी राजदान से उनकी 2 बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं. आलिया और राहुल भट्ट सौतेले भाई-बहन हैं, लेकिन इसके बीच सगे भाई-बहन से भी ज्यादा प्यार हैं. 


सनी देओल और ईशा देओल 
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक रही है. धर्मेंद्र की भी दो पत्नियां हैं. हेमा मालिनी से उनकी दो बेटी ईशा और अहाना देओल हैं वहीं पहली पत्नी से उनके 2 बेटे सनी देओल और बॉबी देओल हैं, दोनों ही एक्टर्स अपनी सौतेली बहनों के भी बहुत करीब हैं. 


इसे भी पढ़ेंः  हंसिका मोटवानी को एक्ट्रेस बनाने के लिए मां ने दिलाए थे हॉमोर्नल इंजेक्शन, गुस्से में आकर पिता ने छोड़ा घर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.