नई दिल्ली: बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) को लेकर हाल ही में खबर आई है कि वह प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) के दफ्तर पहुंच चुकी हैं. कुछ समय पहले ही ईडी ने एक्ट्रेस को समन जारी कर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, बता दें कि आज एक्ट्रेस से 4 साल पुराने एक मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2017 में सामने आया था मामला


गौरतलब है कि हैदराबाद में 2017 में मादक पदार्थ तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ होने के संबंध में धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए सम्मन भेजा था. इससे पहले ईडी एलएसडी और एमडीएमए जैसे महंगे नशीले पदार्थ की आपूर्ति करने के सनसनीखेज गिरोह के संबंध में तेलुगु फिल्म उद्योग की 10 हस्तियों को भी सम्मन भेज चुकी है.


इन सितारों से भी हुई पूछताछ


तेलंगाना के मद्यनिषेध और आबकारी विभाग ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया था. ईडी ने इस मामले में तेलुगु फिल्म निदेशक पुरी जगन्नाथ (Puri Jagannadh) और अभिनेत्री चार्मी कौर (Charmy Kaur) से पूछताछ की है.



मादक पदार्थ के इस गिरोह का भंडाफोड़ जुलाई 2017 में हुआ था और मादक पदार्थ की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किए गए थे और एक अमेरिकी नागरिक, एक पुर्तगाली नागरिक, एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक समेत 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था.


कई लोग हो चुके हैं गिरफ्तार


इसके अलावा यहां बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने वाले बीटेक डिग्री धारक 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरोह के संबंध में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान टॉलीवुड (तेलुगु फिल्म उद्योग) के कुछ लोगों के नाम सामने आए थे. तेलंगाना मद्यनिषेध और आबकारी विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तेलुगु इंडस्ट्री से जुड़े कथित मादक पदार्थ के मामले की भी जांच की थी और तब तेलुगु फिल्म उद्योग से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ हुई थी.


पिछले साल भी हुई थी रकुल से पूछताछ


एसआईटी ने उनसे यह पता लगाने के लिए पूछताछ की थी कि क्या उनका इस मामले में गिरफ्तार लोगों के साथ किसी भी तरह का कोई संबंध रहा है? उस समय एसआईटी ने रकुल प्रीत से भी पूछताछ की थी. पिछले साल बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले से जुड़ी जांच के सिलसिले में भी स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में रकुल से पूछताछ की थी.


ये भी पढ़ें- सिद्धार्थ शुक्ला का 2017 का वो ट्वीट, जो आज बन गया जिंदगी की हकीकत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.