नई दिल्ली:Happy Birthday Rekha: 'इन आंखों की मस्ती के, मस्ताने हजारों हैं...' ये गाना रेखा के ऊपर बिल्कुल सटीक बैठता है. वहीं इस गाने पर परफॉर्म करके उन्होंने इस गाने को अमर कर दिया है.  रेखा हिंदी सिनेमा का वो सितारा हैं, जो अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग के दम पर दशकों से दर्शकों के दिल पर राज कर रही हैं. जिंदगी में एक्ट्रेस ने कई परेशानी देखी, लेकिन कभी हार नहीं मानी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता ने अपनाने से किया मना


रेखा साउथ एक्टर जेमिनी गणेशन और एक्ट्रेस पुष्पावली की बेटी थी. उस जमाने में चौंकाने वाली बात ये थी कि पुष्पावली जेमिनी की पत्नी नहीं थीं. रेखा के माता-पिता के रिश्ते की शुरुआत तब हुई थी, जब जेमिनी पहले से शादीशुदा थे. वहीं पुष्पावली ने अपने पति को तलाक नहीं दिया था. इस लिए दोनों का रिश्ता मान्य नहीं था. रेखा के पिता ने उनकी मां को सबकुछ प्यार...पैसा...शोहरत सब दी, लेकिन अपना नाम नहीं दिया. जब रेखा का जन्म हुआ तो उन्हें नाजायज बेटी का टैग मिल गया.


जया बच्चन से टूटी दोस्ती


अमिताभ बच्चन रेखा की लव स्टोरी हर किसी की जुबान पर चढ़ी हुई है. बहुत कम लोग जानते हैं कि रेखा और जया एक टाइम पर बहुत पक्की सहेलियां हुआ करती थीं. लेकिन दोनों के बीच दूरियां जया बच्चन की शादी से बढ़ी. जब जया ने अपनी शादी में रेखा को नहीं बुलाया.



इसके बाद रेखा ने मीडिया में बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता था कि जया उनकी केयर करती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. वह बस हर जूनियर को राय देकर उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश करती हैं.


पति की मौत के बाद लोगों ने कहे अपशब्द


रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी. लेकिन उनकी ये शादी 1 साल भी न चल सकी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डिप्रेशन के शिकार मुकेश ने रेखा के दुप्पटे से फांसी लगा ली थी. जिसके बाद एक्ट्रेस को काम मिलना बंद हो गया था. लोगों ने मनहूस, चुडैल....जैसे कई टैग एक्ट्रेस को दिए. वहीं जिस फिल्म में वह काम कर रही थी, उस फिल्म के डायरेक्टर तक उन्हें फिल्म से निकालने की साजिशें करने लगे. लेकिन रेखा ने हार नहीं मनी और पूरी दुनिया से लड़कर हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार बनीं.


इसे भी पढ़ें- Ganpath Trailor Release: टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन लगाएंगे एक्शन का तड़का, अमिताभ बच्चन का दिखा नया अवतार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप