Birthday special: इस हसीना के लिए सलमान और जैकी श्रॉफ के बीच आ गई थी दरार, जानिए ये दिलचस्प किस्सा

Salman Khan 57th birthday: बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान आज अपना जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. आज दिन सलमान के साथ-साथ उनके चाहने वालों और परिवार, दोस्तों के लिए बेहद खास होता है. तो चलिए इस खास मौके पर जानते हैं भाईजान से जुड़े कुछ खास किस्से.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2022, 10:17 AM IST
  • 57 साल के हुए बॉलीवुड के भाईजान
  • धूमधाम से परिवार और दोस्तों के साथ मनाया बर्थडे
Birthday special: इस हसीना के लिए सलमान और जैकी श्रॉफ के बीच आ गई थी दरार, जानिए ये दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: Salman Khan 57th birthday: सलमान खान के याराना की तरह उनकी दुश्मनी भी खूब लाइम लाइट बटोरती है. कई बड़े एक्टर से सलमान खान का पंगा हो चुका है. इस लिस्ट में जैकी श्रॉफ भी शामिल हैं. जैकी श्रॉफ ने इस किस्से का खुलासा खुद मीडिया के सामने किया था. एक्टर ने बताया था कि ये उन दिनों की बातें हैं, जब वह निर्देशक शशि लाल नायर के असिस्टेंट हुआ करते थे. जैकी ने शशि लाल के साथ चार फिल्मों में काम किया है, पर जैकी के सामने बतौर असिस्टेंट सलमान सिर्फ ‘फलक’ में पहलीबार दिखे थे. एक समय ऐसा भी आया था जब दोनों में भयंकर झगड़े वाली परिस्थिति आ गई थी.

संगीता बनी झगड़े की वजह

सलमान ने बतौर सहायक निर्देशक फिल्म ‘फलक’ और ‘क्रोध’ में करियर की शुरूवात की थी. ‘फलक’ के समय ही जैकी श्रॉफ और सलमान खान की तगड़ी दोस्ती हो गई थी. तब जैकी श्रॉफ स्टार हुआ करते थे, और सलमान यूनिट के एक असिस्टेंट डायरेक्टर. जैकी ने उन दिनों सलमान पर बहुत प्यार लुटाया.

फिर वो दिन भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने देखा जब दोनों के बीच एक्ट्रेस संगीता बिजलानी को लेकर पंगा हो गया. फिल्म ‘बंधन’ का सेट था, जहां लड़ाई इतनी बढ़ गई की माहौल बहुत गरम हो गया और बड़ी मुश्किल से दोनों को शांत किया गया. लड़ाई की वजह फिल्म ‘त्रिदेव’ में जैकी श्रॉफ और संगीता बिजलानी का एक बेहद रोमांटिक गाना था. 

‘बंधन’ में संगीता के भाई बने थे सलमान

1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘बंधन’ में सलमान खान ने जैकी श्रॉफ की पत्नी के भाई का रोल किया है. फिल्म का डायलॉग ‘जो जीजाजी बोलेंगे वो मैं करूंगा’ उन दिनों बहुत हिट हुआ था. जैकी श्रॉफ इस बात को लेकर सलमान को काफी समय तक ताना भी मारा करते थे.

एक्टर कहते थे कि साले-जीजा वाला ये रिश्ता फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ में उटल गया है. यहां जैकी श्रॉफ उस लड़की के भाई बने हैं जिसे सलमान प्यार करते हैं. 

सुपरहिट थी फिल्म

कमाई के मामले में फिल्म ‘बंधन’ साल 1998 की 10 हिट और ताबड़तोड़ कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है. उस साल ‘सत्या’, ‘दिल से’ और ‘मेजर साब’ जैसी फिल्मों से भी ज्यादा कमाई इस फिल्म ने की थी. फिल्म ‘बंधन’ में सलमान खान और जैकी श्रॉफ के अलावा रंभा और अश्विनी भावे भी नजर आए थे.

इसके अलावा श्वेता मेनन, शक्ति कपूर और मुकेश ऋषि ने भी जानदार किरदार किए थे. 1992 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘पंडिथुराई’ की रीमेक थी बंधन. फिल्म पर काम 1994 में ही शुरू हो गया था, लेकिन सलमान और जैकी श्रॉफ के पंगे के अलावा और भी वजहों से फिल्म लटकती रही और चार साल बाद 1998 में रिलीज हो पाई थी.

ये भी पढ़ें- Indian Idol 13: इस कंटेस्टेंट ने शो को बीच में ही छोड़ने का किया फैसला, वजह कर देगी आंखें नम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़