नई दिल्ली: Salman Khan: सलमान खान ने ऐसी कई फिल्मों को न कहा है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. इस लिस्ट में 1993 की थ्रिलर फिल्म ‘बाज़ीगर’ भी शामिल है. पहले यह सलमान खान को ही ऑफर की गई थी, लेकिन वो इसमें कुछ चेंजेस चाहते थे, जो डायरेक्टर को रास नहीं आया और आखिर में ये रोल शाहरुख खान के पास चला गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सलमान ने दिया सजेशन


‘बाज़ीगर’ को मना करने पर सलमान और उनके पिता सलीम खान ने बताया था कि फिल्म का कैरेक्टर जरूरत से ज्यादा निगेटिव था. उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर अब्बास-मस्तान से स्टोरी को इमोशनल मदर एंगल देने को कहा था. शुरू में निर्देशक-जोड़ी ने इसे घिसा-पिटा बताया था. वहीं सलमान ने जब फिल्म छोड़ी और शाहरुख खान की फिल्म में एंट्री हुई तो, अब्बास-मस्तान को बाप-बेटे की बात सही लगी और राखी कहानी में मदर फिगर के रूप में नजर आईं.


सलमान-सलीम का सजेशन हुआ कामयाब


सलमान ने कहा था, 'मुझे बाजीगर की स्टोरी पसंद आई थी, लेकिन किरदार बहुत नेगेटिव था, इसलिए मैंने अब्बास-मस्तान को मां जैसा किरदार जोड़ने को कहा था.



दोनों भाई यह कहते हुए हम पर हंस पड़े थे कि यह तो बहुत घिसी-पिटी बात है. खैर, हमने फिल्म छोड़ दी और शाहरुख ने फिल्म कर ली थी. फिल्म पूरी होने के बाद उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि मां का जो आइडिया आपके पास था ना हम फिल्म में जोड़ रहे हैं. आपका बहुत-बहुत थैंक्यू.'


शाहरुख की सक्सेस नहीं हुई प्रॉब्लम


मीडिया से बात करते हुए सलमान साफ कह चुके हैं कि उन्हें शाहरुख की सफलता से कभी को तकलीफ नहीं रही है. उन्होंने कहा, 'मुझे इसका बिल्कुल भी अफ़सोस नहीं है. जरा सोचिए, अगर मैंने बाजीगर की होती तो आज बैंडस्टैंड में मन्नत खड़ा नहीं होता. मैं शाहरुख और उनकी सफलता से बहुत खुश हूं.'


ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार को लगा तगड़ा झटका, Selfiee के फ्लॉप होते ही 'द एंटरटेनर्स' शो हुआ कैंसिल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.