नई दिल्ली: सायरा बानो (Saira Banu) ने 60-70 के दशक में अपनी अदाकारी का जादू दर्शकों पर ऐसा चलाया कि दर्शकों की नजरें उन पर टिकी रह जाती थीं. सिर्फ अभिनय ही नहीं, बल्कि उनकी खूबसूरती ने भी देशभर के लोगों को कायल किया हुआ था. असल जिंदगी में बेशक सायरा बानो की जोड़ी ट्रैजडी किंग दिलीप कुमार के साथ बनी, लेकिन पर्दे पर उन्होंने कई कलाकारों के साथ खूब फिल्में कीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुनील दत्त के साथ थी खूब दोस्ती


एक वक्त ऐसा भी आया जब पर्दे पर सायरा की जोड़ी सबसे ज्यादा सुनील दत्त के साथ पसंद की जाने लगी. खासतौर पर 'पड़ोसन' जैसी फिल्म देने के बाद तो सायर और सुनील दर्शकों के लिए पसंदीदा जोड़ियां में से एक बन गए. वहीं, दोनों की दोस्ती भी काफी गहरी होती चली गई. फिल्म के सेट पर अक्सर दोनों काफी मस्ती करते थे.


परेशान होने पर दिलीप साहब के घर जाते थे सुनील दत्त


सुनील दत्त की दोस्ती सायरा बानो से ज्यादा दिलीप साहब से गहरी हो चुकी थी. एक बार सुनील दत्त ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जब भी परेशान होते या अकेला महसूस करते, तो दिलीप साहब के घर उनसे मिलने के लिए चले जाया करते थे. इसके अलावा उन्होंने खुलासा किया था कि वह रोमांटिक सीन प्याज खाकर किया करते थे.


सायरा को परेशान करने कर लिए खाते थे प्याज


सुनील दत्त ने बताया कि वह सायरा बानो को परेशान करने के जानबूझकर उनके साथ कोई भी रोमांटिक सीन शूट करने से पहले प्यार खा लिया करते थे. उनके साथ इसी इंटरव्यू में मौजूद सायरा ने बताया, 'दत्त साहब जबरदस्त सह-कलाकार हैं. 'पड़ोसन' की शूटिंग के दौरान अक्सर हम लोगों की हंसी छूट जाती थी और हमें कई रीटेक करने पड़ते थे.'


सायरा बानो भी होती थीं हैरान


सायरा बानो ने आगे कहा, 'जब भी दत्त साहब मेरे साथ कोई रोमांटिक सीन शूट करना होता था तो वो हमेशा सीन से पहले थाली भरकर प्याज खाने के लिए मंगवा लिया करते थे. अब सोचिए प्याज खाने के बाद किसी के साथ कैसे रोमांटिक सीन शूट किया जा सकता है.'


सुनील दत्त नहीं करना चाहते थे फिल्म 'पड़ोसन'


सायरा ने अपने उस इंटरव्यू में यह भी बताया कि सुनील दत्त और उनकी फिल्म 'पड़ोसन' बेशक हिट रही हो, लेकिन दत्त साहब कभी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे. उनका कहना था कि 'बांगडू' जैसा किरदार भला कोई कैसे कर सकता है.' हालांकि, इस फिल्म के दौरान सायरा और सुनील दत्त की दोस्ती जरूर गहरी हो गई.


ये भी पढ़ें- Meena Kumari: जब धर्मेंद्र ने सबके सामने मीना कुमारी को जड़ा था तमाचा! ऐसे खत्म हुआ था दोनों का रिश्ता


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.