Meena Kumari: जब धर्मेंद्र ने सबके सामने मीना कुमारी को जड़ा था तमाचा! ऐसे खत्म हुआ था दोनों का रिश्ता

Meena Kumari Affiar: हिंदी की दिग्गज अदाकारा मीना कुमारी हमेशा प्यार के लिए तरस्ती रहीं. उनका करियर भले ही शानदार रहा हो, लेकिन उन्हें अपनी निजी जिंदगी में कभी चैन नहीं मिल पाया. 

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 19, 2023, 07:35 AM IST
  • मीना-धर्मेंद्र एक दूसरे को करते थे पसंद
  • ज्यादा दिन न चल सकी थी दोनों की लव स्टोरी
 Meena Kumari: जब धर्मेंद्र ने सबके सामने मीना कुमारी को जड़ा था तमाचा! ऐसे खत्म हुआ था दोनों का रिश्ता

नई दिल्ली: Meena Kumari Affiar: हिंदी सिनेमा का कोहिनूर मीना कुमारी को ट्रेजडी क्वीन भी कहते हैं. उनकी रियल लाइफ में हमेशा कुछ न कुथ बुरा होता ही रहा है. महज 18 साल की उम्र में ही उन्होंने खुद से दोगुनी उम्र के कमाल अमरोही संग शादी कर ली थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई. इस चीज का उनके दिलो-दिमाग पर गहरा असर पड़ा. जिसके बाद एक्ट्रेस धर्मेंद्र के करीब आने लगी थीं.

धर्मेंद्र से हुआ प्यार

मीना ने धर्मेंद्र सहित हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरस्टार के साथ काम किया था. पति कमल से अलग होने के बाद, मीना और धर्मेंद्र के अफेयर की खूब अफवाहें थीं. वहीं धर्मेंद्र ने हमेशा यही माना कि जो वह आज जो कुछ भी हैं  मीना कुमारी की वजह से हैं. जब धर्मेंद्र इंडस्ट्री में नए थे, तब मीना हिंदी सिनेमा पर राज कर रही थीं.

दोनों एक दूसरे के प्यार में थे गिरफ्तार

धर्मेंद्र के साथ अफेयर को लेकर विनोद मेहता की किताब में एक किस्से का जिक्र है. उन्होंने लिखा है कि, " मीना और धरम का रिश्ता तीन साल तक चला था. लेकिन सच्चाई ये है कि ये रिश्ता 6 महीने भी न टिक पाया था.” उनके अफेयर ने हेडलाइन बनना शुरू किया जब नशे की हालत में धर्मेंद्र एयरपोर्ट के अधिकारियों पर चिल्लाए,जिन्होंने उन्हें वापस मुंबई जाने के रास्ते में एयरपोर्ट पर नहीं घुसने दिया. धर्मेंद्र कह रहे थे कि 'मुझे बंबई वापस जाना चाहिए. मीना मेरा इंतजार कर रही है.' वहीं मीना को भी धरम के लिए पैनिक होते देखा गया था.

धर्मेंद्र ने जड़ा थप्पड़

रिश्ते में दुरियां तब आई जब धर्मेंद्र ने एक बार भरी महफिल में मीना कुमारी को जोरदार तमाचा मार दिया था. इस बात से नाराज मीना कुमारी अपने टूटे दिल के साथ शराब के नशे में डूबी रहने लगीं . इस घटना के बाद दोनों ने अपने रास्ते हमेशा के लिए अलग कर लिए. मीना कुमारी धर्मेंद्र से मिले इस धोखे को बर्दाश नहीं कर पाईं थी. शराब की उन्हें ऐसी लत लगी की इस आदत ने उनकी जान ले ली. 

ये भी पढ़ें- तापसी पन्नू ने बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर कसा तंज, शादी के सवाल पर बोलीं- 'मैं प्रेग्नेंट...' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़