नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण पिछले साल देशभर में सिनेमाघर बंद रहने के कारण कई फिल्मों की रिलीज डेट टाल दी गई. वहीं, ज्यादातर फिल्मों को सीधे डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया. हालांकि, अब 10 महीनों के बाद खुले सिनेमाघरों में आखिरकार कई बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं. ऐसे में अब बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्में अगले महीने से लेकर दिवाली तक सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आइए जानते हैं कौन सी फिल्म कब होगी सिनेमाघरों में रिलीज


संदीप और पिंकी फरार (Sandeep Aur Pinky Faraar)


दिबाकर बनर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक बार फिर से परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) और अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) की जोड़ी पर्दे पर नजर आने वाली हैं. लंबे समय से यह फिल्म अपनी रिलीज के इंतजार में है. अब इसे अगले महीने ही, यानी 19 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाने वाला है.


बंटी और बबली 2 (Bunty Aur Babli 2 )


वी. शर्मा के निर्देशन में बनी यह फिल्म 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'बंटी और बबली' का सीक्वल है. इस बार फिल्म में रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) के साथ सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सिद्धांत चतुवेर्दी (Siddhant Chaturvedi) और शरवरी वाघ जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म 23 अप्रैल को बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली है.


ये भी पढ़ें- Bigg Boss 14: इन विवादों में घिरा रहा Rubina Dilaik का सफर


बेल बॉटम (Bell Bottom)


बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के अभिनय से सजी इस फिल्म में 80 के दशक की कहानी को दिखाया जाना वाला है. फिल्म में वाणी कपूर (Vaani Kapoor), लारा दत्ता और हुमा कुरैशी जैसे सितारों को अहम किरदारों में देखा जाएगा.



रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक जासूसी थ्रिलर कहानी दिखाई जाएगी. यह फिल्म 28 मई को सिनेमाघोरं में दस्तक देगी.


83


अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के अभिनय से सजी इस फिल्म का फैंस को लंबे वक्त से इंतजार है. कबीर खान के निर्देशन में बनी इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में 1983 में भारत की पहली विश्व कप जीत की कहानी को पर्दे पर उतारा जाएगा. फिल्म में रणवीर को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के किरदार में देखा जाएगा. यह फिल्म 4 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.


झुंड (Jhund )


फिल्मकार नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी इस फिल्म में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) क मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जाएगा. यह भी एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म होगी. 'झुंड' को 18 जून को रिलीज किया जाने वाला है


ये भी पढ़ें- ...इस वजह से एक्शन हीरो अक्षय कुमार बनने लगे कॉमेडी फिल्मों का हिस्सा


शमशेरा (Shamshera )


करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक पीरियड एक्शन ड्रामा कहानी होगी. फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और वाणी कपूर को पहली लीड रोल में देखा जाएगा.



यह पहला मौका है जब किसी फिल्म में वाणी और रणबीर साथ दिखाई देंगे. इस फिल्म को 25 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाने वाला है.


शेरशाह (Shershaah)


फिल्मकार विष्णुवर्धन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा को लीड रोल में देखा जाएगा. फिल्म में वह परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाते हुए दिखेंगे. कारगिल युद्ध के दौरान, कैप्टन बत्रा ने महत्वपूर्ण शिखर प्वाइंट 4875 पर कब्जा करने में अपना जीवन बलिदान कर दिया था. उनकी बहादुरी के लिए उन्हें यूनिट के सदस्यों के बीच शेरशाह कहा जाता था. यह फिल्म 2 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.


चंडीगढ़ करे आशिकी (Chandigarh Kare Aashiqui)


मशहूर फिल्मकार अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा कहानी है. फिल्म में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर को लीड रोल स्टार्स के तौर पर देखा जाएगा. यह फिल्म 9 जुलाई को रिलीज होगी.


ये भी पढ़ें- चालान कटने के बाद विवेक ओबरॉय बोले 'प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया...'


अतरंगी रे (Atrangi Re) 


सुपरस्टार अक्षय कुमार के पास हर साल की तरह इस बार भी कई प्रोजेक्ट्स हैं. जल्द ही उन्हें 'अतरंगी रे' में देखा जाएगा. इस फिल्म में उनके अलावा सारा अली खान, धनुष और निम्रत कौर भी अहम किरदारों में नजर आएंगे. आनंद एल राय के निर्देशन में बनी यह फिल्म 6 अगस्त को रिलीज होने वाली है.


जयेश भाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar)


दिव्यांग ठक्कर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लेकर काफी समय से चर्चा बनी हुई है. फिल्म में रणवीर सिंह को लीड रोल में देखा जाएगा. यह एक कॉमेडी फिल्म होगी. फिल्म में रणवीर के साथ 'अर्जुन रेड्डी' फेम दक्षिण भारतीय अदाकार शालिनी पांडे भी अहम भूमिका में नजर आने वाली हैं. यह फिल्म 27 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.


पृथ्वीराज (Prithviraj)


अक्षय कुमार की यह फिल्म इसी साल दीवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है. इसे 5 नवंबर को रिलीज किया जाने वाला है. डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय के साथ पूर्व मिस इंडिया मानुषी छिल्लर भी दिखेंगी. इस फिल्म से वह बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.


ये भी पढ़ें- 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.