मुंबई: देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. मात्र 24 घण्टे में ही देश ने दो बेहतरीन अभिनेता खो दिए. गुरुवार को सुबह 8:45 बजे सुपरस्टार ऋषि कपूर का निधन हो गया था और अब उनका कुछ देर पहले अंतिम संस्कार कर दिया गया. कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉक डाउन में केवल 20 लोगों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये लोग हुए अंतिम संस्कार में शामिल


आपको बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर को फिल्म इंडस्ट्री का सदाबहार अभिनेता माना जाता था. उनकी एक्टिंग हमेशा दर्शकों के दिल को छूती थी और उनकी बेहतरीन कला हमेशा अमर रहेगी.


ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में अभिषेक बच्चन, उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय, अभिनेत्री आलिया भट्ट, ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर, सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर के अलावा परिवार के अन्य सदस्य उपस्थित रहे. अंतिम संस्कार में केवल 20 लोग ही शामिल हो सकते थे. बेटे रणबीर कपूर ने उनकी अंतिम यात्रा के लिए सभी धार्मिक परंपराओं का निर्वहन किया.


दिल्ली में थी बेटी रिद्धिमा


ऋषि कपूर के परिजन वैसे तो मुंबई में ही हैं लेकिन उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर  दिल्ली में हैं. ऐसे में रिद्धिमा ने गृह मंत्रालय से मुंबई जाने की अनुमति मांगी थी, जो उनको मिल गई है लेकिन वो अंतिम संस्कार में शिरकत नहीं कर पाईं. रिद्धिमा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पिता ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन किये. ऐसे में उन्हें सड़क के माध्यम से  दिल्ली से मुंबई के बीच का करीब 1400 किलोमीटर का फासला तय कर रही हैं. गौरतलब है कि तीन मई तक जारी लॉकडाउन के चलते सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद हैं.


बुधवार को शानदार अभिनेता इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कहा था और आज ऋषि कपूर ने भी सबका साथ छोड़ दिया है. पूरे देश में कोरोना संक्रमण के कारण पहले से ही चारों तरफ बेचैनी और हड़कंप मचा हुआ है लेकिन बॉलीवुड के दो बड़े सितारों के यूं चले जाने से हर किसी को रुला रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी कलाकारों और नेताओं ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित की है.


ये भी पढ़ें- करोड़ों आंखों में आंसू देकर दुनिया से चले गए ऋषि, गम में डूबा देश


2018 में पता चली थी कैंसर की बात


ऋषि कपूर 2018 में सितंबर में अमेरिका से भारत लौटे थे. वहां करीब एक साल तक उनका कैंसर का इलाज चला. वर्ष 2018 में खबर आई थी कि वो कैंसर से पीड़ित हैं, जिसके बाद करीब एक साल तक वो न्यूयॉर्क में ही रहे और उनका इलाज चला. नीतू सिंह मुश्किल घड़ी में ऋषि कपूर के साथ खड़ी रहीं हैं. ऋषि कपूर जब न्यूयॉर्क में इलाज के लिए थे तो नीतू सिंह उनके साथ ही रहीं.