नई दिल्ली: KBC की पहचान को लोगों तक पहुंचाने में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का भी बहुत बड़ा हाथ है. लोगों को यह शो और शो के होस्ट दोनों ही बहुत पसंद आ रहा है. KBC का पहला सीजन जुलाई,2000 में आया था और 2019 में इस शो का 11वां सीजन चल रहा है. लेकिन इन दिनों इस शो से जुड़े मराठा दर्शकों में शो के प्रति नाराजगी दिख रही है और इसका असर सोशल साइट पर देखा जा सकता है. ट्वीटर पर #BoycottKBC ट्रेंड कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे भक्तों ने भगवान के हड़पे करोड़ो रूपये, लिंक पर क्लिक कर पढ़े खबर.


क्या है पूरा मसला
बता दें कि KBC के दौरान एक कंटेस्टेंट से एक सवाल पूछा गया. जिससे दर्शकों में काफी गुस्सा दिख रहा है, शो के समय मराठा साम्राज्य के बारे में कुछ ऐसा बोला गया जो लोगों को अपमानजनक लगा. सवाल-जवाब के दौरान एक प्रश्न में शो के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक प्रश्न पूछा. शो के पैर्टन के तहत कंटेस्टेंट को चार विकल्प दिए गए. विकल्प में महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराणा रंजीत और छत्रपति शिवाजी दिया गया. पर चौथे विकल्प में मराठा साम्राज्य के वीर योद्धा छत्रपति शिवाजी के नाम से पहले कुछ भी नहीं लगाया गया था. विकल्प में सिर्फ शिवाजी दिया गया था. इस वजह से लोगों ने शो का बहिष्कार करना शुरू कर दिया.



सोनी ने ट्वीट करके मांगी माफी
विवाद बढ़ता देख सोनी टीवी की तरफ से माफी मांगी गई. साथ में यह भी कहा गया कि ''असावधानी के कारण बुधवार के KBC प्रसारण के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज के लिए एक गलत संदर्भ था.



 


हम समान रूप से पछतावा करते हैं और हमारे दर्शकों की भावनाओं के प्रति सचेत रहते हुए कल के एपिसोड में हुए गलती के लिए खेद व्यक्त करते हैं''.


मातृ मृत्यु दर में आई कमी, लिंक पर क्लिक कर जाने आंकड़े.


नितेश राणा ने दी चेतावनी
 महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक नितेश राणा ने छत्रपति शिवाजी के संबंध में दिए गए 'अपमानजनक' विकल्प के लिए माफी  मांगे जाने की बात करते हुए कहा कि सोनी KBC 10 ने भाषा की दृष्टि से ‘अपमानजनक’ एकवचन में शिवाजी महाराज का नाम लेकर उनका अपमान किया है. अगर जल्द मांफी नहीं मांगी गई तो शो की लाइफ लाइन को हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाएगा.