नई दिल्ली.   हैरानी की बात है कि देश भर से इतना सम्मान पाने वाले महानायक के परिवार से देश को बड़ी हताशा मिली है.  सारा कसूर भारत के इन सिनेमाप्रेमी दर्शकों का है जो या तो बहुत नादान हैं या महाबेवकूफ हैं जो सिल्वर स्क्रीन के इन हीरोज़ को सुपर हीरो मान कर पूजते हैं. अपनी मेहनत के पैसे से टिकट खरीद कर इन हीरोज़ को करोड़पति बनाने वाले दर्शकों को जवाब दिया है जया बच्चन ने.


बच्चन परिवार पर है थाली वाली गाली 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे पहले तो जया बच्चन जैसी अधेड़ उम्र की पुरानी अभिनेत्री की थाली वाली गाली उनके ही परिवार को लगती है. एक वक्त पर डूबने की कगार पर पहुंचने वाले बच्चन परिवार की बेशकीमती मदद करके उनको दुबारा खड़ा करने वाले अमर सिंह के लिए जिन बच्चनों ने मरते समय और मरने के बाद दो शब्द सहानुभूति के नहीं कहे, उनको लगती है ये थाली वाली गाली. या फिर बात करें मेहमूद, अमज़द खान या कादर खान जैसे जिगरी दोस्तों की जिनके साथ फायदा उठाने वाली दोस्ती निभाई है बच्चन जी ने, वो कहानियां भी किसी से छिपी नहीं हैं, इसलिए भी थाली वाली गाली सबसे पहले बच्चनों के नाम है.  


स्ट्रगलिंग ऐक्टर्स पर है थाली वाली गाली 


देश भर के स्ट्रगलिंग ऐक्टर्स जो अपना घर-शहर छोड़ कर मुंबई में स्ट्रगल कर रहे हैं ये थाली वाली गाली उनके नाम भी है. उनके लिए कोई थाली बना के नहीं दे रहा, इसलिए उस थाली में छेद करने का सूजा खरीदने के पैसे भी गाली देने वाले को ही देने होंगे. मध्यम वर्गीय परिवारों से आई हुई अनगिनत अभिनय की प्रतिभाओं को लगी है जया बच्चन की गाली जिनको अपने लिये हर कदम के समझौते करने पड़ते हैं फिर भी बड़ी थाली वालियों की इस इन्डस्ट्री में उनके लिये जगह नहीं बनती.


नेपोटिज़्म वालों पर थाली वाली गाली  


नई खबर नहीं है नेपोटिज़्म जया जी के लिए या फिर बच्चनों के लिए. इसी नेपोटिज़्म वाली फिल्म इंडस्ट्री को पड़ी है ये थाली वाली गाली. जब इंडस्ट्री के बिग शॉट्स अपने वालों के लिए थाली बनाते हैं और अपने हाथ से उनको खिलाते हैं तो बाहर से आने वाले स्ट्रगलिंग ऐक्टर्स की थाली छिन जाती है और जाती है उन निकम्मों के मुंह जिन्हें उसे सही ढंग से खाने की भी तमीज नहीं होती. 


कास्टिंग काउच वालों पर थाली वाली गाली 


कास्टिंग काउच की सच्चाई भी मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के बाहर सबको उतनी ही अच्छी तरह से पता है जितनी अंदर सबको पता है. ऐसे में काउच पर सो कर कास्टिंग करवाने वाली मजबूर अभिनेत्रियों को दी है जया बच्चन ने थाली वाली गाली. बदन बेच कर जिस इंडस्ट्री में थाली तैयार होती हो -लानत है उस थाली पर ! और ऐसी थाली में एक नहीं हज़ारों छेद किये जाने चाहिए ताकि ऐसी थाली जिससे किसी के पेट की भूख नहीं मिटती, लेकिन किसी के बदन की भूख मिट जाती है - हज़ार बार लानत है ऐसी थाली पर !!


ये भी पढ़ें. Golden Triangle of Drugs भारत में पैर पसार रहा है