नई दिल्ली,15 August Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2024 को लाल किले से 11वीं बार लगातार तिरंगा फहराकर देश को संबोधित किया. इस अवसर पर पीएम मोदी देश की प्रगति और चुनौतियों पर विचार रखते हुए देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के वीर सपूतों को नमन किया. इस अवसर पर लगभग 4,000 विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया गया है, जिनमें किसान, युवा, महिलाएं और निम्न-आय वर्ग के लोग शामिल हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के दीवानों ने स्वतंत्रता की सांस लेने का सौभाग्य दिया है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाल किले से पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुआ कहा कि देश की आजादी के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले,  देश एक लिए मर मिटने वाले और फांसी के तख्त पर चढ़कर भारत माता की जय के नारे लगाने वाले वीर सपूतों को नमन करने का ये पर्व है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि 'आजादी एक इस पर्व पर आजादी के दीवानों ने आज हमें स्वतंत्रता की सांस लेने के लिए सौभाग्य दिया है. देश उनका ऋणी रहेगा. इसके लिए हम श्रद्धाभाव व्यक्त करते हैं. 



प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, 'आज का दिन उन अनगिनत 'आजादी के दीवाने' को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया. यह देश उनका ऋणी है.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 'इस वर्ष और पिछले कई वर्षों से प्राकृतिक आपदा के कारण हमारी चिंता बढ़ती चली जा रही है. प्राकृतिक आपदा में अनेक लोगों ने अपने परिवार जन खोए हैं, संपत्ति खोई है. मैं आज उन सब के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि ये देश इस संकट की घड़ी में उनके साथ खड़ा है.'



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.