नई दिल्ली. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत और फिर 4 दिन तक चर्चा के बाद सिद्धारमैया सीएम बन गए. यानी नतीजों के 4 दिन बाद कयास और बैठकों के दौर के बाद कर्नाटक को सरकार का मुखिया मिल गया. लेकिन बुधवार को कर्नाटक के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज रही. मुंबई में सभी राजनीतिक दलों ने अपने अपने नेताओं के साथ सारा दिन बैठकें कीं. शरद पवार, उद्धव ठाकरे और जेपी नड्डा सबने अपनी अपनी पार्टी के नेताओं को बुलाकर कर्नाटक के नतीजों और महाराष्ट्र के भविष्य पर चर्चा की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवार साउथ मुंबई के वाईबी चव्हान सेंटर में अपने नेताओं से मिले तो ठाकरे ने सेंट्रल मुंबई के पार्टी हेडक्वार्टर में अपनी टीम के साथ बैठक की. नड्डा भी अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिले. 


पवार ने कहा-एकजुटता ही बीजेपी को हराने का हथियार


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले हफ्ते शरद पवार ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. उन्होंने कहा, बीजेपी से लड़ने का एक ही तरीका है एकजुटता. पवार के आवास में हुई महाविकास अघाड़ी की बैटक में सभी स्टेकहोल्डर इस बात पर सहमत थे कि सभी बड़े चुनाव साथ लड़े जाएं लेकिन सीट शेयरिंग के फार्मूले में बदलाव करने की मांग भी की. 


दरअसल उनका कहना था कि समय के मुताबिक गठबंधन में सभी पार्टियों की स्थिति कुछ बदली है. सीट शेयरिंग आज की परिस्थितियों के मुताबिक होना चाहिए. महाविकास अघाड़ी गठबंधन में ठाकरे के पास पहले सबसे ज्यादा विधायक थे जबकि अब उनके पास 15 विधायक ही हैं. दूसरे दल इस बदले गणित के हिसाब से ही चुनाव में सीट शेयरिंग चाहते हैं. 


नड्डा दो दिन तक करेंगे महाराष्ट्र का टूर 


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नड्डा दो दिन तक महाराष्ट्र और पुणे के टूर पर रहेंगे. इस बीच वह पन्ना प्रमुख और मुंबई बीजेपी यूनिट लीडर्स के साथ बैठक करेंगे. नड्डा बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक भी करेंगे. उसके बाद वे बीजेपी सांसदों और विधायकों के साथ गुप्त और गहन बैठक भी करेंगे. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नड्डा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोगों के साथ भी बैठक करेंगे. दरअसल कर्नाटक में मिली हार के बाद महाराष्ट्र के चुनावों को लेकर नड्डा पूरी तरह सजग हो गए हैं और भी से 2024 के चुनाव को लेकर माहौल बनाना शुरू कर दिया है.


इसे भी पढ़ें- हरिशंकर तिवारी: अपराध-राजनीति के गठजोड़ के प्रतीक 'बाहुबली', शुरुआत कांग्रेस की फिर हर पार्टी ने दरवाजे खोले


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.