नई दिल्ली: 2008 में हुए अहमदाबाद ब्लास्ट केस में ऐतिहासिक फैसला देते हुए  जिले की एक विशेष अदालत ने 38 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है. वहीं इस भयानक सीरियल ब्लास्ट केस 11 अन्य आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.इस मामले में फैसला 9 फरवरी को ही आना था, लेकिन बचाव पक्ष के वकील ने मामले में कुछ दस्तावेज देने के लिए समय मांगा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अहमदाबाद विस्फोट मामले में सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एआर पटेल ने 8 फरवरी को फैसला सुनाते हुए 49 आरोपियों को दोषी करार दिया था. वहीं इस मामले में अदालत ने 77 में से 28 आरोपियों को बरी कर दिया था. 


26 जुलाई 2008 में हुए थे धमाके
साल 2008 में अहमदाबाद में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे. इस हमले में 56 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 200 लोग घायल हो गए थे. यह घटना 26 जुलाई 2008 को घटी थी. इन 21 सीरियल ब्लास्ट ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. ये ब्लास्ट भीड़-भाड़ वाली जगहों पर दहशत फैलाने के इरादे से किए गए थे. विस्फोट से कुछ मिनट पहले, टेलीविजन चैनलों और मीडिया को एक ई-मेल मिला था, जिसे कथित तौर पर 'इंडियन मुजाहिदीन' ने धमाकों की चेतावनी दी थी. 


30 आतंकी तुरंत हो गए थे गिरफ्तार
28 जुलाई 2008 को विस्फोट मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था. महज 19 दिनों के अंदर पुलिस ने 30 आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 

ये भी पढ़ें-  ऐतिहासिक फैसला: प्रेग्नेंसी के इतने हफ्ते बाद गर्भपात की मिली अनुमति, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.