नई दिल्ली: दुबई से केरल में कोझिकोड़ आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान (IX-1344) रनवे पर फिसल गया, इस विमान हादसे में अब तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जिसमें पायलट भी है. विमान में कुल 191 लोग सवार थे.


खाई में गिरा विमान और दो टुकड़े हो गए


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें, पूरे राज्य में भीषण बारिश हो रही है. गुरुवार से ही यहां लगातार बारिश हो रही थी, इसकी वजह से विजिबिलिटी कम हो गई थी. विमान रनवे पर ढंग से लैंड नहीं होने की जगह फिसल कर खाई में गिर गया. इस एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के दो टुकड़े हो गए हैं.


राहत और बचाव कार्य जारी है. केरल पुलिस ने 35 लोगों के घायल होने की बात की है. दुबई-कोझिकोड एयर इंडिया की फ्लाइट (IX-1344) आज लगभग 7:45 PM करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान स्किड हो गई.


पीएम मोदी ने CM पिनरई विजयन से की बात


केरल विमान हादसे के बाद पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री ने पीएम को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम के जिलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. उनके साथ आईजी अशोक यादव भी हैं. वहां तेजी से राहत अभियान चलाया जा रहा है.



इस हेल्पलाइन नंबर पर लें जानकारी


एयर इंडिया ने इस दुर्घटना के हताहतों या मृतकों के बारे में पूरी जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. जिसपर किसी तरह की सूचना प्राप्त की जा सकती है. ये नंबर इस प्रकार हैं- 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 


केरल में इतनी बड़ी विमान दुर्घटना होने के बाद मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने तुरंत संज्ञान लिया है. उन्होंने जानकारी दी है कि पुलिस और आपातकालीन व्यवस्था को सक्रिय कर दिया गया है. डॉक्टरों की टीम भी तैयार कर दी गई है.



अभी तक मिली खबर के मुताबिक दुबई के कोझिकोड आ रहा ये विमान लैंडिंग करते समय रनवे से फिसलकर खाई में गिर गया. इस हादसे में विमान को दो टुकड़े हो गए हैं. डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने बताया कि लैंडिंग के समय विजिबिलिटी 2000 मीटर थी. 


केन्द्र सरकार ने भी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बलों को दुर्घटनास्थल पर रवाना कर दिया है. चश्मदीदों ने इस बात की जानकारी दी है कि विमान गिरने के बाद यानी हादसे के बाद, किसी तरह का धमाका या आग नहीं देखी गई. इस विमान में 174 यात्री, 10 नवजात, 2 पायलट और 5 केबिन क्रू सवार थे.


हादसे के बाद का EXCLUSIVE VIDEO देखिए-



नीचे देखिए रेस्क्यू ऑपरेशन का ताजा वीडियो-



नीचे देखिए विमान दुर्घटना की दिल दहला देने वाली तस्वीर-



आपको बता दें, मौसम विभाग ने पटनमटीटा, अल्लेप्पी, कोटयम, एरनाकुलम, मल्लापुरम , कोजीकोड (कलीकट)  कडणुर और कासारगोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


इसे भी पढ़ें: तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल में भर्ती हुए मुलायम सिंह यादव


इसे भी पढ़ें: राम मंदिर के बहाने दंगा फैलाने की साजिश, 'दंगाई' यूपी से गिरफ्तार