नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की सरकार में 2 बार मंत्री रह चुके अंबिका चौधरी (Ambika Choudhary) ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सिबगतुल्लाह अंसारी भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. सिबगतुल्लाह अंसारी (Sibakatullah Ansari) माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं.


अखिलेश यादव ने पार्टी जॉइन कराया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे. पूर्व कैबिनेट मंत्री अंबिका चौधरी सपा में शामिल हुए. इस दौरान अखिलेश के साथ अंबिका चौधरी और मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी भी मौजूद थे. जब अंबिका चौधरी पार्टी कार्यालय पहुंचे, उन्होंने कुछ भी बोलने से मना किया. ज्वाइन करके वापस निकलेंगे तब बात करें.


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के लोग परिवर्तन चाहते हैं. समाजवादी पार्टी में शामिल हुए अंबिका चौधरी ने 2022 में यूपी में सरकार बनाने का दावा किया है.


अखिलेश के लिए 'मुख्तार' क्यों मजबूरी?


मुख्तार के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी एसपी में शामिल हुए. माना जा रहा है कि पूर्वांचल की 10 सीटों पर अंसारी बंधुओं का असर है. उनके छोटे भाई मुख्तार अंसारी अभी जेल में बंद हैं. मुख्तार के जरिए अल्पसंख्यकों को साधने की कोशिश है. योगी सरकार के खिलाफ इसे सहानुभूति फैक्टर माना जा रहा है.


यूपी चुनाव से पहले 'घर' लौटे अंबिका चौधरी


अंबिका चौधरी ने समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. अखिलेश यादव और मुलायम की सरकार मंत्री रह चुके हैं. 1993 से 2012 तक लगातार 4 बार विधायक रहे हैं. 2017 में बीएसपी में शामिल हुए थे. अंबिका के बेटे एसपी के टिकट पर जिला पंचायत अध्यक्ष बने हैं.


फिलहाल उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हर कोई अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगाने में जुटा हुआ है. जहां बहुजन समाज पार्टी इन दिनों ब्राह्मण वोट को साधने में जुटी हुई है. तो वहीं अखिलेश ने भी अपनी ताकत दिखाने के लिए बड़े चेहरे को पार्टी में शामिल कर रहे हैं.


इसके अलावा चंद्रशेखर रावण ने भी अखिलेश के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव से मुलाकात की है. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. चंद्रशेखर रावण भीम आर्मी के अध्यक्ष हैं, इन्होंने इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी और ओमप्रकाश राजभर से भी मुलाकात की थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.