नई दिल्ली: असम की युवा कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 6 साल तक के लिए उनकी प्राथमिक सदस्यता को रद्द कर दिया है. अंगकिता को पार्टि से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है. अंगकिता ने हाल ही में कांग्रेस ने अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और सचिव प्रभारी वर्धन यादव पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसके बाद दत्ता को असम कांग्रेस द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काग्रेस ने दिया यह बयान
अंगकिता के आरोप के बाद कांग्रेस के तारिक अनवर ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने असम प्रदेश यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ अंगकिता दत्ता को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस कदम पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस का यह महिला सशक्तिकरण का नारा "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" खोखला है.


भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा. अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए कांग्रेस का मॉडल प्रेरणाहीन है. मालवीय ने यह भी कहा, "लड़की हूं, लड़ सकती हूं एक खोखला नारा है. कांग्रेस पिछले साल के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान नारा लेकर आई थी.



अंगकिता दत्ता ने किया ट्वीट
शुक्रवार को दत्ता ने ट्वीट करते हुए कहा जब पिछले IYC अध्यक्ष केशव कुमार ने यौन उत्पीड़न किया था और #MeToo के कारण सामने आया था. तो मजबूरन उन्हें हटाना पड़ा था. अब बीवी श्रीनिवास द्वारा मुझे 6 महीने तक मानसिक रूप से प्रताड़ित और भेदभाव करने के बावजूद. मुझे चुप रहने के लिए कहा गया है और किसी से कोई पूछताछ शुरू नहीं की गई है. दत्ता ने कहा कि घर और कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के लिए आपका स्वागत है. 


बता दें दत्ता को असम कांग्रेस द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसमें उनसे यह बताने के लिए कहा गया था कि उनकी कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए.


इसे भी पढ़ें- सत्यपाल मलिक के समर्थन में उतरा जेडीयू, सीबीआई की नोटिस पर बीजेपी को कोसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.