नई दिल्ली: प्रयागराज में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके पूर्व विधायक भाई अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद विपक्षी नेताओं ने रविवार को उत्तर प्रदेश और भारत तक को ‘जंगल राज’ और ‘माफिया’ जैसे शब्दों से नवाजा है. वहीं समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सांसद राम गोपाल यादव ने अतीक के अन्य चार बच्चों पर बड़ा दावा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अतीक के अन्य चार बच्चों को भी मार दिया जाएगा'
समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने अतीक की हत्या पर कहा कि 'यह एक सुनियोजित साजिश के तहत एक नृशंस हत्या है. अगर इस मामले में शामिल जांच एजेंसी ईमानदार है तो कई लोगों की संलिप्तता का पर्दाफाश होगा. यूपी में इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई है. यह एक ऐसा रास्ता है जो लोकतंत्र के अंत की ओर ले जाता है. इलाहाबाद में चल रही अफवाहों के अनुसार, अतीक के अन्य चार बच्चों को भी मार दिया जाएगा.'



मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. उन्होंने ट्विटर पर कहा, “ उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार में जंगलराज. इसकी यूएसपी: मुठभेड़ में मारना, बुलडोजर की राजनीति और अपराधियों को संरक्षण देना. कानून का शासन लागू करें, अपराधियों को पकड़ें और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दें.”


'भाजपा ने भारत को माफिया गणराज्य बना दिया है'
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की महासचिव महुआ मोइत्रा ने कहा कि देश को ‘माफिया राज’ में बदल दिया गया है. उन्होंने कहा, 'भाजपा ने भारत को माफिया गणराज्य बना दिया है. मैं इसे यहां कहूंगी, मैं इसे विदेश में कहूंगी, मैं इसे हर जगह कहूंगी क्योंकि यह सच है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी और कैमरों के सामने हिरासत में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई- यह कानून के शासन की मौत है.'


मोइत्रा ने यह भी कहा कि उनका मानना है कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साक्षात्कार के नतीजों से "ध्यान हटाने" के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यह गोलीबारी कराई है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार किसी भी हद तक जा सकती है.


अतीक (60) और अशरफ की शनिवार रात तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब पुलिस दोनों को चिकित्सा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी. पत्रकारों की भेष में आए तीन हमलावरों ने अतीक और उसके भाई को उस समय बहुत करीब से गोली मार दी, जब वे मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रह थे, जबकि उनके आसपास पुलिस कर्मियों का पहरा था.
(इनपुट- एजेंसी)


इसे भी पढ़ें- Atiq Ahmed Killed Live: गुड्डू मुस्लिम को पुलिस ने दबोचा, कौन है अतीक अहमद के मर्डर का मास्टरमाइंड?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.