Maharashtra news: महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में दो लड़कियों से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार अक्षय शिंदे को सोमवार को पुलिस ने गोली मार दी. उसने एक अधिकारी का हथियार छीन लिया और पुलिस पर फायरिंग कर दी. इस घटना में दो पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, आरोपी शिंदे ने शाम करीब 5.30 बजे पुलिस वाहन में जेल से ले जाए जाने के दौरान एक अधिकारी से हथियार छीन लिया और फायरिंग कर दी. इस दौरान कई राउंड गोलीबारी हुई, जिसमें पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिंदे को तलोजा जेल से जांच के लिए बदलापुर ले जाया जा रहा था. तब पुलिस पर हमले के बाद अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने भी शिंदे पर जवाबी फायरिंग की. फायरिंग में वह गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई.


शिंदे कौन है और क्या है बदलापुर केस?
शिंदे को 17 अगस्त को स्कूल के शौचालय में चार और पांच साल की दो लड़कियों के साथ यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस घटना के बाद इलाके में विरोध प्रदर्शन हुए थे, शिंदे स्कूल में सफाईकर्मी के तौर पर काम करता था.


स्थानीय पुलिस शुरू में मामले की जांच कर रही थी, लेकिन पुलिस जांच में गंभीर खामियों को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया.


स्कूल के चेयरमैन और सचिव के खिलाफ भी यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत घटना की तुरंत पुलिस को सूचना न देने और लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है. सोमवार को दोनों ने अग्रिम जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. बता दें कि अगस्त में बॉम्बे उच्च न्यायालय ने स्वयं इस मामले में संज्ञान लिया और अब वह इसकी जांच की निगरानी कर रहा है.


ये भी पढे़ें- GK Quiz: देश में सबसे पहला आधार कार्ड किसका बना था?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.