नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सनसनीखेज हत्याकांड सामने आया है. मंगोलपुरी इलाके में एक 25 वर्षीय युवक की देर रात हत्या कर दी गई. युवक बजरंग दल का कार्यकर्ता था जिसकी पहचान रिंकू शर्मा के तौर पर हुई है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि हत्यारोपी रिंकू से पहले भी धार्मिक मामले पर झगड़ चुके थे और उन्होंने पहले ही भुगत लेने की धमकी दी थी. रिंकू की मां का कहना है कि जय श्री राम कहने पर आरोपी पहले से ही चिढ़े हुए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इलाके में तनाव
हत्याकांड सामने आने के बाद इलाके में तनावपूर्ण हालात हैं. पुलिस ने आसपास फोर्स लगा दिया है, ताकि शांति बनी रहे इसके साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम के तौर पर हुई है.



पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर रही है. 


परिवार का आरोप, जय श्रीराम बोलने पर मार दिया
जानकारी के मुताबिक, परिवार ने बताया है कि उनका बेटा रिंकू शर्मा बजरंग दल का कार्यकर्ता था और मंगोलपुरी का हनुमान चालीसा प्रमुख था. उन्होंने बताया कि आरोपियों से पहले भी झड़प हो चुकी थी. इलाके में रिंकू के जय श्रीराम का नारा लगाने से ये लोग चिढ़े रहते थे. बताया गया कि बीते साल 5 अगस्त 2020 को जब अयोध्या में राममंदिर के लिए भूमि पूजन हुआ था तब रिंकू ने इलाके में श्रीराम यात्रा निकाली थी.



इस दौरान भी आरोपी पक्ष से अनबन हुई थी और वे धमकाते रहते थे. रिंकू के भाई ने आरोप लगाया कि मौका मिलते ही उसके भाई को मार दिया गया. 


यह है पूरा मामला
25 वर्षीय रिंकू वर्मा अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी इलाके में रहता था. उसके भाई मनु ने बताया कि देर रात जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम उसके घर में घुस आए और गाली-गलौज करने लगे. बकौल मनु रात के 10:30 बजे थे. उसने और बड़े भाई रिंकू ने इन लोगों को टोका कि यहां गाली-गलौज मत करो. इसके बाद कहा-सुनी हो गई. आरोप है कि इस्लाम ने रिंकू का गला पकड़ लिया और मेहताब ने रिंकू पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया. 


इलाज के दौरान हुई मौत
रिंकू गंभीर घायल हो गया. इस दौरान उसे बचाने पहुंचा एक दोस्त भी घायल हो गया. मनु भाई रिंकू को संजय गांधी अस्पताल ले गया. डॉक्टरों ने रिंकू की रीढ़ में फंसा चाकू निकाल दिया, लेकिन इलाज के दौरान रिंकू की मौत हो गई.  


कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट
इस मामले में BJP नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया और सवाल उठाया कि ऐसा कब तक होता रहेगा. मिश्रा ने कहा कि अगर रिंकू का नाम रेहान होता तो उसकी हत्या देश की सबसे बड़ी खबर होती. हर नेता उसके दरवाजे पर होता. रिंकू शर्मा जी की हत्या दिल्ली में ऐसा पहला अपराध नहीं. अंकित सक्सेना, ध्रुव त्यागी, डॉ नारंग, राहुल, अंकित शर्मा सब को ऐसे ही तो मारा गया. 



पुलिस ने यह कहा
पुलिस ने पहले हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था, लेकिन रिंकू की मौत के बाद हत्या के सेक्शन को जोड़ दिया गया है. उधर पुलिस का कहना है कि आरोपी और पीड़ित पक्ष में पहले भी झड़प हुई है. पुलिस ने बताया कि मृतक रिंकू शर्मा अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में गया था. जहां उसका झगड़ा हो गया. जब वो घर आया तो हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है और इलाके की CCTV फुटेज खंगाल रही है. 


यह भी पढ़िएः क्या सचमुच वसीम जाफर को जय हनुमान और जय श्रीराम से परेशानी है?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.