पटना. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में किया गया बजरंग दल को बैन करने का वादा सिसासी पारा बढ़ाए हुए है. अब इसकी तपिश कर्नाटक से निकल कर दूसरे राज्यों तक भी पहुंच रही है. अब बिहार के बड़े सियासतदान ने बजरंग दल पर बैन करने की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौशलेंद्र कुमार का बयान
बिहार के जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.नालंदा से लोकसभा सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा, मेरा विश्वास है कि अगर बजरंग दल जैसा कोई संगठन अच्छा काम करेगा तो हम उसकी सराहना करेंगे, लेकिन अगर इस संगठन (बजरंग दल) के लोग गलत कामों में शामिल होते हैं तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर बिहार राज्य सरकार बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएगी तो वह खुद ऐसा करेंगे.


बिहारशरीफ में हुई हिंसा पर टिप्पणी
कुमार ने इस साल रामनवमी के दौरान नालंदा जिले के बिहारशरीफ में हुई हिंसा के मद्देनजर यह टिप्पणी की.
कौशलेंद्र कुमार ने कहा, मैं एक हिंदू हूं और जब भी मैं किसी हनुमान मंदिर के सामने से गुजरता हूं तो मेरा सिर हमारे भगवान बजरंग बली के सामने झुक जाता है. उन्होंने (हनुमान जी) लोगों को बिहारशरीफ में इकट्ठा होने और गुंडागर्दी तथा दंगे करने के लिए नहीं कहा है. बजरंग दल भगवान हनुमान के नाम पर ऐसा कर रहा है, यह बिल्कुल गलत है.


उन्होंने कहा, मैंने नालंदा जिलाधिकारी को सुझाव दिया था कि रामनवमी जुलूस में शामिल होने वाले लोगों की संख्या तय करें मगर ऐसा नहीं हुआ. लोग अन्य जिलों से आए और बड़ी संख्या में बिहारशरीफ में इकट्ठा हुए. वे भगवान राम के नाम पर वहां पहुंचे और एक सुनियोजित साजिश का शिकार हो गए. इसलिए, मैंने मांग की है कि राज्य सरकार बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाए. अगर वह ऐसा नहीं करेगी, तो मैं उस पर प्रतिबंध लगा दूंगा.

यह भी पढ़िए- VIDEO: दर्दनाक हादसे में एक साथ पूरा परिवार खत्म, 5 बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.