Rahul Gandhi Manipur Nyay yatra Permission Decline: मणिपुर सरकार ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत न्याय यात्रा' को अनुमति देने से मना कर दिया है. लेकिन फिर भी कांग्रेस मणिपुर से ही यात्रा निकालने वाली है. इसके लिए पार्टी अपना निजी आयोजन स्थल बना सकती है. यह यात्रा इंफाल पूर्वी जिले के हट्टा कांगजेइबुंग से होकर शुरू आगे बढ़नी थी. लेकिन मणिपुर सरकार के फैसले ने कांग्रेस को रणनीति बदलने पर मजबूर किया कर दिया है. बता दें कि यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के मेघचंद्र, पार्टी नेताओं की एक टीम के साथ बुधवार सुबह मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से उनके कार्यालय परिसर-सह-बंगले में मुलाकात करने गए थे. उन्होंने वापस आकर कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें सूचित किया कि उनकी सरकार अनुमति नहीं दे सकती. राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दी गई.



मेघचंद्र ने सरकार के अनुमति ना देने के फैसले को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि अब उन्होंने आयोजन स्थल को थौबल जिले के खोंगजोम में एक निजी स्थान में बदलने का फैसला लिया है. बताया गया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के नेतृत्व में पार्टी एक निजी स्थल पर कार्यक्रम शुरू करेगी.


एक दिन पहले मुख्यमंत्री ने क्या कहा था?
सीएम एन बीरेन ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की यात्रा को अनुमति देने पर 'सक्रिय विचार' चल रहा है और सुरक्षा एजेंसियों से रिपोर्ट मिलने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा. एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा कि मणिपुर में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत गंभीर है. राहुल गांधी की रैली को इजाजत देने पर गहनता से विचार चल रहा है. हम विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से रिपोर्ट ले रहे हैं. उनसे रिपोर्ट मिलने के बाद हम कोई ठोस निर्णय लेंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.