नई दिल्ली: Meri Maati Mera Desh: भाजपा ने 1 सितंबर को 'मेरी माटी-मेरा देश' अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के कार्यक्रम के तहत भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को यूपी के गाजियाबाद जाएंगे. यहां वे मोहन नगर के एक निजी कॉलेज में 'मेरी माटी-मेरा देश' अभियान के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 सितंबर तक चलेगा अभियान
भाजपा ने 'मेरी माटी-मेरा देश' अभियान राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया है. देशभर में यह अभियान 15 सितंबर तक चलेगा. इसके तहत हर घर से मिट्टी इकट्ठी की जाएगी. हाल ही में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा सांसदों की बैठक हुई थी. इस बैठक में सांसदों को जनता से संवाद बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे. इसी के चलते 'मेरी माटी-मेरा देश' अभियान की शुरुआत की गई है. सांसद अपने क्षेत्र के हर गांव में जाकर अमृत वाटिका बनाएंगे, वहां की मिट्टी को दिल्ली पहुंचाया जाएगा. इसी मिट्टी से दिल्ली स्थित कर्तव्य पथ पर अमृत वाटिका बनाई जाएगी. 


राज्य और ब्लॉक स्तर पर भी होगा आगाज
फिलहाल इस अभियान को बड़े स्तर पर लॉन्च किया गया है, भाजपा इसे निचले स्तर तक ले जाना चाहती है. ब्लॉक स्तर पर 3 अक्टूबर से इस अभियान से जुड़े कार्यक्रम शुरू होंगे, जो 13 अक्टूबर तक चलेंगे. जबकि राज्य स्तर पर होने वाले कार्यक्रम 25 से 28 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे. राष्ट्रीय स्तर पर यह कार्यक्रम 29 और 30 अक्टूबर को होना है. इससे पहले इसी स्ट्रेटेजी के तहत भाजपा ने जन आक्रोश रैली का आयोजन भी किया था, जिसके तहत अब तक जनसभाएं हो रही हैं. 


सेवा पखवाड़े का आयोजन भी करेगी भाजपा
जेपी नड्डा ने सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से सेवा पखवाड़ा मनाने के निर्देश भी दिए. यह सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस पखवाड़े के दौरान सांसद अपने लोकसभा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान और ब्लड डोनेशन कैंप के अलावा कई सेवा कार्यों का आयोजन करेंगे. गौरतलब है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और भाजपा इस दिन बड़ा आयोजन करने की तैयारी कर रही है. 


ये भी पढ़ें- One Nation One Election से भारत बन जाएगा विश्वगुरु, जानें किस नेता ने किया दावा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.