चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि अवैध रूप से सरकारी या पंचायत की जमीन पर कब्जा करने वालों ने अगर महीने के अंत तक समर्पण नहीं किया तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने दोहराया कि उनकी सरकार अवैध रूप से कब्जाई गई जमीन पर से कब्जा हटाने के लिए प्रतिबद्ध है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मान ने ट्वीट किया, “जिन लोगों ने सरकारी या पंचायत भूमि पर अवैध कब्जा किया है मैं उनसे अपील करता हूं. चाहे वे नेता हों, अधिकारी या प्रभावशाली लोग, उन्हें 31 मई तक अवैध कब्जा छोड़ना होगा.” बाद में जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि अगर जमीन पर से अवैध कब्जा नहींं हटाया गया तो ऐसा करने वालों के विरुद्ध सरकार प्राथमिकी दर्ज करेगी और उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा.


दिल्ली में जारी है अतिक्रमण के खिलाफ अभियान


बता दें कि इन दिनों दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जोरशोर से चलाए जा रहे हैं. एक तरफ जहां एमसीडी की ओर से चलाए जा रहे इस अभियान को लेकर पीड़ित लोग और विपक्षी पार्टी कांग्रेस और आप विरोध कर रही है तो वहीं बीजेपी की ओर से इसे जायज ठहराया जा रहा है.


गौरतलब है कि नगर निगम के अधिकारियों ने बुधवार को नजफगढ़, द्वारका, लोधी कॉलोनी और दक्षिणी दिल्ली के कई अन्य इलाकों में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया. शहर में अवैध निर्माण हटाने के लिए बुलडोजर चलते रहे और काम पर तैनात कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को कुछ स्थानों पर स्थानीय लोगों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा.


ये भी पढ़ें- साउथ दिल्ली में जारी है अतिक्रमण रोधी अभियान, जानें सीलमपुर में क्यों हुई कार्रवाई ठप


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.