अमरावती. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर कई विपक्षी नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. विपक्षी दलों ने राज्य की जगन मोहन सरकार पर उचित प्रक्रिया न फॉलो करने का आरोप लगाया है. नायडू की गिरफ्तारी कथित कौशल विकास निगम घोटाला मामले में हुई है. CID ने नायडू को सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नायडू की गिरफ्तारी के साथ ही पूरे राज्य में टीडीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. राज्य बीजेपी अध्यक्ष दुग्गुबती पुरनदेश्वरी ने कहा कि 'गिरफ्तारी बिना किसी नोटिस के हुई है. साथ ही एफआईआर में चंद्रबाबू नायडू का नाम भी नहीं था. गिरफ्तारी में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया और उन्हें सवाल-जवाब के लिए नहीं बुलाया गया.' हालांकि राज्य सरकार के सलाहकार सज्जला रामकृष्ण रेड्डी ने पुलिस कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि आर्थिक अपराधों में गिरफ्तारी से पहले नोटिस देने की जरूरत नहीं होती.


RJD ने जताया विरोध
राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि भारतीय राजनीति में अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ अतिवादी कदम उठाना एक नया चलन बन गया है. देश में एक नया चलन शुरू हो गया है, जहां आप राजनीतिक मतभेदों के कारण अतिवादी कदम उठाने की सीमा तक चले जाते हैं. 


बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने किया विरोध
वहीं आंध्र प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जनसेना के नेता पवन कल्याण ने भी गिरफ्तारी का विरोध किया है. उन्होंने कहा-‘राज्य सरकार बिना किसी सबूत के आधी रात को गिरफ्तारी का सहारा ले रही है. हमने देखा है कि इस सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में विशाखापत्तनम में जनसेना पार्टी के साथ कैसा व्यवहार किया था. जनसेना चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी की निंदा करती है.’ 


गिरफ्तारी के बाद नायडू की पोस्ट
गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए नायडू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया,-मैंने पिछले 45 वर्षों में निस्वार्थ भाव से तेलुगु भाषी लोगों की सेवा की है. दुनिया की कोई ताकत मुझे तेलुगु लोगों, मेरे आंध्रप्रदेश और मेरी मातृभूमि की सेवा करने से नहीं रोक सकती है.’


यह भी पढ़िएः G20 Summit: भारत मंडपम में बाइडेन-सुनक समेत अन्य वैश्विक नेताओं का स्वागत कर रहे पीएम मोदी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.