नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में तेजाब हमले की शिकार हुई 17 वर्षीय छात्रा अभी भी सफदरजंग अस्पताल के 'बर्न आईसीयू' में भर्ती है और होश में है. डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पश्चिम दिल्ली के उत्तम नगर में बुधवार सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली छात्रा पर मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश लोगों ने कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया था, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैन के बावजूद बाजार में बिक रहा है तेजाब!
छात्रा पर तेजाब हमले से दिल्ली के लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है और प्रतिबंध के बावजूद बाजारों में तेजाब की उपलब्धता पर सवाल उठने लगे हैं. पुलिस के मुताबिक, घटना के सिलसिले में मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा और उसके दो दोस्तों-हर्षित अग्रवाल (19) और विरेंदर सिंह (22) को गिरफ्तार कर लिया गया है.


एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, 'मरीज होश में है. वह पूरी तरह से स्थिर है. उसे बुखार है. उसके चेहरे का आठ फीसदी हिस्सा तेजाब से जल गया है. आंखें भी प्रभावित हुई हैं. नेत्र रोग विशेषज्ञ भी पारंपरिक और सहायक उपचार प्रदान कर रहे हैं. वह अभी भी 'बर्न आईसीयू' में है.'


आरोपियों ने फ्लिपकार्ट से खरीदा था तेजाब
विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हमले में इस्तेमाल तेजाब एक ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा गया था और अरोड़ा ने ई-वॉलेट के जरिये भुगतान किया था. पुलिस ने एक बयान में कहा कि तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि तेजाब फ्लिपकार्ट से खरीदा गया था.


ई-कॉमर्स वेबसाइट की तरफ से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हुड्डा के मुताबिक, पूछताछ के दौरान पता चला है कि अरोड़ा और पीड़िता पड़ोसी थे तथा दोनों में पिछले सितंबर तक दोस्ती थी. उन्होंने बताया कि कुछ कारणों से पीड़िता और अरोड़ा की दोस्ती में दरार पड़ गई थी और यही वजह है कि उसने छात्रा पर तेजाब फेंक दिया.
(इनपुट: भाषा)


इसे भी पढ़ें- Delhi Acid Attack के बाद वायरल हो रहे तेजाब की खुली बिक्री के वीडियो, सरकार पर उठ रहे सवाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.