नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हाल में एमसीडी चुनाव में हुई हार को इसकी वजह बताया जा रहा है. बता दें कि हाल में हुए एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल हुआ है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आदेश गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार्य भी कर लिया है. वहीं वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमसीडी चुनाव के परिणाम
आपको बता दें कि एमसीडी चुनाव में कुल 250 सीटें थीं. इसमें से भाजपा को 104 सीटों पर जीत मिली थीं. जिस इलाके में आदेश गुप्ता का घर है वहां भाजपा एक भी वार्ड में नहीं जीत पाई थी. जब आदेश गुप्ता से इन वार्ड में हार का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि इलाके तो सांसदों और विधायकों के होते हैं. प्रदेश अध्यक्ष तो पूरे प्रदेश में काम करता है. 

मेयर चुनाव पर बीजेपी की तैयारी
भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाती रही है, चाहे वह घोटाला हो, भ्रष्टाचार हो या नाकामी, जब भारतीय जनता पार्टी दिल्ली नगर निगम में सत्ताधारी पार्टी थी और दिल्ली सरकार विपक्ष में थी. अब, एमसीडी चुनाव हारने के बाद भी, बीजेपी ने आप और उनके भ्रष्टाचार को नगर निकाय में विपक्ष के रूप में उजागर करना जारी रखने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़िए-यूपी: दलित वोटर ने बदला उपचुनाव का रुख, भाजपा से हुईं ये गलतियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.