नई दिल्ली: दिल्ली दंगे के आरोपी आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने पार्षद ताहिर हुसैन के दो और करीबियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए गुलफान और तनवीर के नाम भी दंगों के एफआईआर में शामिल हैं. दोनों का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें ये पत्थरबाजी करते दिख रहे हैं.


ताहिर हुसैन के तीन करीबियों की गिरफ्तारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्राइम ब्रांच की SIT टीम ने बुधवार को ताहिर हुसैन के तीन करीबियों को गिरफ्तार किया था. इरशाद, शादाब और आबिद तीनों आरोपी हिंसा वाले दिन ताहिर हुसैन के घर की छत पर मौजूद थे. दिल्ली पुलिस के अनुसार अभी और गिरफ्तारियां होंगी.



'मनी लॉन्ड्रिंग और दंगों के लिए फंडिंग का केस'


पुलिस ने कहा है कि दंगे के दौरान गोकुलपुरी में 4 लोगों की हत्या के आरोप में इतने ही लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली दंगों को लेकर PFI और ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और दंगों के लिए कथित तौर पर धन मुहैया करवाने का भी केस दर्ज किया है.


PFI पर दिल्ली पुलिस ने कसा शिकंजा


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  पीएफआई (PFI) के दिल्ली चीफ परवेज अहमद और सेकेट्री मोहम्मद इलियास को गिरफ्तार किया है. PFI पर नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसा भड़काने और दंगों के लिए फंडिग का आरोप है. पीएफआई ने कई लोगों को कैश भी दिया.


दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम एस रंधावा ने कहा है कि "क्राइम ब्रांच की एसआईटी लगी हुईं हैं, लोकल पुलिस लगी हुई है, स्पेशल सेल इसकी जांच कर रहा है. इसमें षडयंत्र के एंगल से भी जांच होगी."


IB अधिकारी अंकित की हत्या मामले मे 'खुलासा'


वहीं अंकित शर्मा हत्या केस में भी एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक आरोपी सलमान ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने रखी है. उसने बताया कि 25 फरवरी को दंगे के दौरान इसने और इसके साथ करीब 6 से ज्यादा लोगों ने बाहर से अंकित को ताहिर के घर में खींचकर, उसे निर्वस्त्र किया और चाकुओं से हमला कर मौत के घाट उतार दिया.


इसे भी पढ़ें: अंकित शर्मा का 'कातिल' EXPOSED! पहले कपड़े उतारे और फिर मार डाला


पीएफआई अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बता रही है. PFI के महासचिव अनीस अहमद ने अपनी सफाई में कहा है कि "ये पूरी तरीके से फैब्रिकेटेड केस हैं. PFI को इस चीज में बदनाम करने की कोशिश की गई है." दिल्ली पुलिस ने दिल्ली दंगे मामले में जांच और गिरफ्तारियां तेज कर दी हैं. ताकि जल्द से जल्द दंगे की साजिश के हर राज से पर्दा उठ सके.


इसे भी पढ़ें: दिल्ली के दंगाईयों ने जानवरों की तरह पुलिस पर किया था हमला, देखिए VIDEO



इसे भी पढ़ें: 'हैदराबादी प्लान' के जरिये फिर हुई दिल्ली में दहशत फैलाने की साजिश