सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक डॉक्टर अपने कर्मचारी को कथित रूप से मुसलमान बनान के लिए मजबूर किया. डॉक्टर के इस कथित एजेंडे का खुलासा उसके क्लिनिक में काम करने वाले एक कर्मचारी ने किया है. पीड़ित कर्मचारी रामराज यादव ने कहा कि डॉक्टर ने उनसे जबरदस्ती कुरान की आयतें पढ़वाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉक्टर करवाता था ये काम


पुलिस ने पीड़ित रामराज यादव की शिकायत के बाद आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. डॉक्टर का नाम डॉ. फारूकी है. पीड़ित ने बताया कि साल 2019 में डॉ. फारूकी ने मुसलमान बनने के लिए मजबूर कर दिया. उसने कहा कि उससे कुरान की आयतें पढ़वायी गई और करम हुसैन के नाम से उसका आधार कार्ड बनवाया गया.


पुलिस से नहीं मिला सहयोग


रामराज यादव ने कहा इस संबंध में जब सरकारी अधिकारियों एवं पुलिस से मिलने का प्रयास किया लेकिन उसे इंसाफ नहीं मिला. पुलिस के मुताबिक रामराज यादव की शिकायत पर डाक्टर और दो अन्य लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश अवैध धर्मांतरण रोकथाम कानून एवं धोखाधड़ी के प्रयास में मामला दर्ज कर लिया गया है.


बैंक पासबुक पर है ओरिजनल नाम


शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि बैंक में पासबुक पर उसका वास्तविक नाम दर्ज है. उसने आरोप लगाया कि जब वह अपने नए आधार कार्ड में नाम ठीक करवाने की कोशिश की तब डॉक्टर ने उसे कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी थी. पीड़ित व्यक्ति डॉक्टर के यहां झाड़ू-पोछा लगाने का काम करता था.


वहीं इस मामले में आरोपी डॉक्टर ने अपना पक्ष रखा है. आरोपी डॉक्टर ने कहा कि वह 26 साल से क्लीनिक चला रहा है. रामराज यादव न तो कभी उनके क्लिनिक में काम किया है और न ही उसका उन्होंने धर्म परिवर्तन करवाया है.


ये भी पढ़ेंः- मंत्रों से बदली जाएगी यूपी के कैदियों की मानसिक मनोदशा, जेल में सुनाया जाने लगा महामृत्युंजय मंत्र


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.