नई दिल्लीः Farmers Protest के बीच राजधानी दिल्ली के टीकरी बॉर्डर से एक बार फिर झकझोरने वाली खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर शुक्रवार को कथित तौर पर कुछ लोगों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया. बताया गया कि पुलिसकर्मी वहां लापता किसानों के पोस्टर लगाने गया था. इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में FIR दर्ज
टीकरी बॉर्डर पर हुई इस घटना के बाबत अधिकारियों ने बताया है कि जितेंद्र राणा नामक पुलिसकर्मी नांगलोई थाने में तैनात हैं. उन्होंने कहा कि राणा को सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट आई है. इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के दौरान कुछ प्रदर्शनकारी किसान लापता हो गए थे जिनके पोस्टर लगाने के लिए राणा टीकरी बॉर्डर गए थे.



अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है. 


26 जनवरी को भी हुई थी हिंसा
किसान आंदोलन के बीच से ऐसी खबरों का एक सिलसिला चल निकला है. 26 जनवरी को हुई घटना इसका सीधा प्रमाण है. गणतंत्र दिवस के दिन किसान बनकर उपद्रवियों ने दिल्ली में जमकर बवाल काटा था. प्रदर्शनकारियों व पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट की यह पहली घटना नहीं है. टीकरी बार्डर से आगे नांगलोई थाना के सामने 26 जनवरी को उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा था.


यहां कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे. पुलिस के वाहनों में उपद्रवियों ने आग लगाने की कोशिश की थी. वहीं नांगलोई से थोड़ी दूर नजफगढ़ इलाके में भी उपद्रवियों ने एक पुलिस इंस्पेक्टर के साथ हिंसा की थी. 


आंदोलन के 80 दिन 
दिल्ली-हरियाणा सिंघु बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन को 80 दिन हो रहे हैं. कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों को बीच अब तक कोई बीच का रास्ता नहीं निकलकर सामने नहीं आया है. राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के 2 अक्टूबर चलने वाले अपने बयान से वापसी कर ली है.



किसान संगठनों की नाराजगी के बाद टिकैत ने अपने पहले के बयान के उलट कहा है कि तीनों कानून खत्म होने तक आंदोलन जारी रहेगा. राकेश टिकैत ने कहा कि हम पंचायती प्रणाली को मानने वाले लोग हैं. हम फैसलों के बीच में न पंच बदलते हैं और न ही मंच बदलते हैं. 


यह भी पढ़िएः दिल्ली हिंसा पर पुलिस के सामने दीप सिद्धू का बड़ा कबूलनामा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.