नई दिल्ली. नए संसद भवन में मंगलवार को कामकाज की शुरुआत हो गई. पहले ही दिन सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल दिखाई दिया. नए संसद भवन में पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव का जिक्र किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव की तरफ किया इशारा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी चुनाव तो दूर है लेकिन जितना समय हमारे पास बचा है, उसमें यहां (नई संसद में) जो जिस तरह का व्यवहार करेगा, वही निर्धारित करेगा कि कौन यहां (सत्ता पक्ष) में बैठने के लिए व्यवहार कर रहा है तो कौन वहां (विपक्ष) में बैठने के लिए व्यवहार कर रहा है. नए भवन के साथ भाव और भावना भी बदलने की नसीहत देते हुए कहा कि संसद दलहित के लिए नहीं है सिर्फ और सिर्फ देश हित के लिए है. सभी को अतीत की हर कड़वाहट को भुला कर आगे बढ़ना चाहिए.
 
क्या बोले अधीर रंजन चौधरी
वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री के व्यवहार वाले कथन पर कटाक्ष करते हुए संसद की गरिमा वाली नसीहत पर कहा कि इस संसद में अभी तक डिप्टी स्पीकर नहीं बना है, जो देश के संसदीय इतिहास में पहली बार हुआ है. उन्होंने कहा कि संविधान हमारे लिए सर्वोपरि है.  उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जिस तरह से दरार पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है उससे लोगों को लग रहा है कि हिंदुत्व तो है ही अब हिन्दीत्व भी आ जायेगा क्या ?


ये भी पढ़ें- प्लंबर से आतंकी बनने की कहानी; जानें कौन था हरदीप सिंह निज्जर, जिसके लिए भारत से भिड़ रहे कनाडा के पीएम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.