बलिया. उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव बेहद हाईप्रोफाइल हो चुका है. इस सीट पर जीत को लेकर विपक्षी गठबंधन की तरफ से कई दावे किए जा रहे हैं. पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव कह चुके हैं इस सीट पर जीत से बड़ा संदेश जाएगा. अब 'इंडिया' में सहयोगी दल और बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू का कहना है कि घोसी सीट पर हमारी जीत के साथ ही एनडीए गठबंधन में बिखराव शुरू हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू के यूपी उपाध्यक्ष लवलेश सिंह ने कहा है कि इस सीट पर परिणाम आते ही एनडीए में टूट शुरू हो जाएगी. उन्होंने दावा किया कि टूट के बाद ये पार्टियां विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा बन जाएंगी. लवलेश ने कहा कि उपचुनाव से बीजेपी की विदाई का बिगुल बज चुका है और 2024 में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है.


यूपी में सत्ता परिवर्तन का दावा
उन्होंने उत्तर प्रदेश में भी सत्ता परिवर्तन का दावा किया है. उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने तक समूचा विपक्ष एजजुट हो जाएगा. कई और दल इंडिया गठबंधन के साथ जुड़ेंगे.


हाल में हुई 'इंडिया' गठबंधन की तीसरी बैठक
बता दें कि हाल ही में इंडिया गठबंधन की मुंबई में तीसरी और अहम बैठक हुई थी. इसमें कई अहम बातों पर फैसला हुआ है. इसमें से एक संजोयक कमेटी भी है जिसमें कई नेता शामिल होंगे. पहले कहा जा रहा था कि ये पद किसी अनुभवी नेता को दिया जा सकता है लेकिन अब इसे लेकर एक कमेटी बनाई गई है. हालांकि सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर अब तक कोई ठोस बात निकलकर सामने नहीं आई है.


ये भी पढ़ें- 'सनातन धर्म टिप्पणी' पर बवाल के बीच बोले RSS चीफ- जब तक समाज में भेदभाव, जारी रहे आरक्षण


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.