नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कर उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है जिसने कथित तौर पर पत्नी को जबरन तेजाब पिलाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोग ने कहा कि महिला दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है और उसकी स्थिति नाजुक है. मालीवाल ने चौहान से कहा कि जितनी जल्दी संभव हो सके दोषियों को गिरफ्तार किया जाये और साथ ही उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए जिन्होंने इस मामले को संवेदनहीन तरीके से लिया.

पति और ननंद ने पिलाया तेजाब 
उल्लेखनीय है कि 25 साल की विवाहिता को उसके पति और ननद ने 28 जून को जबरदस्ती तेजाब पिलाया था. आयोग ने कहा कि महिला के पड़ोसी ने ग्वालियर में उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. आयोग ने दावा किया कि इस संबंध में तीन जून को 'कमजोर' प्राथमिकी दर्ज की गयी थी, और इसमें से तेजाब हमले से संबंधित धाराओं को हटा दिया और इस जघन्य अपराध को घरेलू हिंसा करार दिया था.


महिला की हालत जब बिगड़ी तो उसे इलाज के लिये 18 जुलाई को दिल्ली लाया गया. उसके भाई ने आयोग की हेल्पलाइन 181 पर फोन किया, इसके बाद दिल्ली महिला आयोग की टीम ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया और एसडीएम के समक्ष उसका बयान दर्ज कराया.

पति का था किसी महिला के साथ अवैध संबंध
आयोग ने कहा कि महिला ने बयान में आरोप लगाया कि उसके पति का किसी महिला के साथ अवैध संबंध था और जब उसे इस बात की जानकारी मिली तो पति ने उसकी जमकर पिटाई की और उसे जबरदस्ती तेजाब पिला दिया.


मालीवाल ने कहा कि उन्होंने स्वयं और दिल्ली महिला आयोग की सदस्य प्रमिला गुप्ता ने अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की . उन्होंने कहा कि वह बेहद नाजुक स्थिति में है और चकित्सकों के अनुसार उसके आंतरिक अंग पूरी तरह जल गये हैं और क्षतिग्रस्त हो गये हैं.


मालीवाल ने बताया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिये कहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.