26 जनवरी से पहले दिल्ली में मिले हथगोले, जानें किस इलाके में किराये के घर में पकड़े गए 2 आतंकी

आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में गिरफ्तार किए गए दो लोगों के भलस्वा डेरी इलाके स्थित किराए के मकान से दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने दो हथगोले बरामद किए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उनके आवास से मानव रक्त के निशान भी मिले हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 01:13 PM IST
  • Republic Day: किराए के घर में मिले खून के निशान
  • आरोपियों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
26 जनवरी से पहले दिल्ली में मिले हथगोले, जानें किस इलाके में किराये के घर में पकड़े गए 2 आतंकी

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में गिरफ्तार किए गए दो लोगों के भलस्वा डेरी इलाके स्थित किराए के मकान से दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने दो हथगोले बरामद किए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उनके आवास से मानव रक्त के निशान भी मिले हैं. 

आरोपियों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादी संगठनों से संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) और नौशाद को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. 

नलवा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान हुए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस दल को भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के मकान में लेकर गए, जहां से दो हथगोले बरामद किए गए.’’ 

किराए के घर में मिले खून के निशान

उन्होंने कहा, ‘‘एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) दल को मानव रक्त के निशान भी मिले हैं.’’ पुलिस ने बताया था कि आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए थे. इसने कहा था कि जग्गा के कनाडा में रह रहे एक खालिस्तानी आतंकवादी से संबंध होने का संदेह है. पुलिस ने बताया था कि नौशाद आतंकवादी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ से जुड़ा है. इसने कहा था कि जगजीत कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है और उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं. पुलिस ने कहा था कि वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: Noida: लिफ्ट की नहीं हो रही मेंटेनेंस, आधे घंटे तक फंसे रहे 12 स्टूडेंट, 6 महीने में इतने मामले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़