Haryana Election 2024 Live : विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में शुरु हुई वोटिंग, शाम 6 बजे तक जारी रहेगा मतदान

Haryana Election 2024 Live: राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव की मतगणना मंगलवार 8 अक्टूबर 2024 को होगी. बता दें कि चुनाव के लिए कांग्रेस ने 89 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं. वहीं भाजपा ने 90 में से 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Oct 5, 2024, 09:42 AM IST
  • चुनाव के लिए शुरु हुई वोटिंग
  • शाम 6 बजे तक होगा मतदान
Haryana Election 2024 Live : विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में शुरु हुई वोटिंग, शाम 6 बजे तक जारी रहेगा मतदान

नई दिल्ली: Haryana Election 2024 Live: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर आज शनिवरा 5 अक्टूबर 2024 को मतदान किया जा रहा है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव की मतगणना मंगलवार 8 अक्टूबर 2024 को होगी. बता दें कि चुनाव के लिए कांग्रेस ने 89 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं. वहीं भाजपा ने 90 में से 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इसके अलावा CPM सिर्फ एक ही सीट पर चुनाव लड़ रही है. बता दें कि वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरु हुई है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी. वोटिंग के दौरान मतदाताओं को बूथ तक अपना मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है.  

पीएम मोदी ने शेयर किया पोस्ट 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल 'X' पर हरियाणा लोकसभा चुनाव को लेकर पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने लोगों से वोट डालने के लिए कहा और साथ ही जो लोग पहली बार वोट डालने वाले हैं उन्हें शुभकामनाएं दी.

पीएम मोदी ने लिखा,' आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें.इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं.'  

विनेश फोगाट को बनाया उम्मीदवार 
हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 20,629 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कांग्रेस ने इस बार पेरिस ओलंपकि में गोल्ड मेडल से चूकने वाली पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना सीट से मैदान में उतारा है. वहीं मतदान से ठीक 2 दिन पहले भाजपा के बड़े नेता शोक तंवर भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे.   

यह भी पढ़िएः Delhi News: अवैध संबंधों के कारण मारे गए डॉक्टर जावेद, नर्स के पति ने बेटी के आशिक से कराई हत्या, जानें- कैसे की प्लानिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़