नई दिल्लीः हरियाणा में गुरुग्राम से सटे नूंह जिले में सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव किया गया और कई वाहनों में आग लगा दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. दो पक्षों के बीच पथराव के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई. अन्य क्षेत्रों से भी पुलिस बल बुलाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार, बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा को नूंह में खेड़ला मोड़ के पास युवकों के एक समूह ने रोका और पथराव करने लगे. एक अधिकारी ने बताया कि जुलूस में शामिल ‘एक या दो कारों’ में आग भी लगा दी गई. खबरों के मुताबिक, जुलूस में शामिल लोगों ने उन्हें रोकने वाले युवकों पर पथराव किया. 


बीजेपी नेता ने किया था रवाना
जलाभिषेक यात्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने गुरुग्राम के सिविल लाइंस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. जुलूस के साथ पुलिस की एक टुकड़ी भी तैनात गई थी. पुलिस ने बताया कि इस झड़प में कुछ लोग घायल हुए हैं, लेकिन निर्धारित संख्या अभी नहीं बताई है. कुछ दावों के मुताबिक, झड़प की वजह बल्लभगढ़ में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया एक कथित आपत्तिजनक वीडियो था. नूंह के थाना प्रभारी हुकम सिंह ने कहा, ‘‘इलाके में हालात स्थिर हैं.



कुल मिलाकर इस मामले को कंट्रोल करने के लिए तकरीबन 700 -800 जवान मैदान में उतार दिए गए. पुलिस ने भी मामले को शांत करने के लिए फायरिंग की. कुल मिलाकर इलाके के हालात तनावपूर्ण है और कई जगह छूटपुट घटनाओं की खबर सामने आ रही है. घटना के बाद रूट को नूंह – होडल मार्ग पर डायवर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा नूंह शहर पूरी तरह से सुनसान है. इस घटना के बाद ज्यादातर बाजार बंद हो चुका है और लोग अपने घर जा चुके हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.