नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई राज्यों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है लेकिन कल से मौसम में कुछ बदलाव हुआ है. राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी लोगों को खूब उमस का सामना करना पड़ रहा था. कल रात्रि से रिमझिम बारिश शुरू हुई है जिससे लोगों को खूब राहत मिली. ये बारिश उत्तरप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के कई क्षेत्रों में हुई. इन सभी जगहों पर पिछले एक हफ्ते से सावन की उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली के तापमान में आई गिरावट



उल्लेखनीय है कि दिल्लीवासियों को पिछले एक हफ्ते प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली में आज झमाझम बारिश हो रही है. NCR के कई इलाकों में रात से ही रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. इससे तापमान में भी कमी आई है और मौसम सुहाना हो गया है.


जारी रहेगी बारिश, अलर्ट जारी


आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया था. विभाग ने उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


ये भी पढ़ें- कीड़े के कंधे पर बैठ कर कैमरा खींचता है तस्वीरें


आईएमडी ने कहा कि मानसून 18 जुलाई से हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों की ओर धीरे धीरे बढ़ना शुरू कर सकता है.  मौसम विभाग ने बताया था कि जुलाई की शुरुआत से, उत्तरी मैदानी इलाकों में केवल हल्की-फुल्की बारिश हुई है क्योंकि मानसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा था. वह कभी हिमालय की ओर जा रहा था और कभी उससे दूर.