Assam: हेमंत बिस्वा सरमा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल होगा शपथ ग्रहण समारोह

बीजेपी विधायक दल की बैठक में हेमंत बिस्वा सरमा के नाम पर सहमति बनी है. राज्य के अगले सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ही होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 09:26 PM IST
  • खुद सोनोवाल ने रखा था प्रस्ताव
  • भाजपा के जरूरी है हेमंत को CM बनाना
Assam: हेमंत बिस्वा सरमा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल होगा शपथ ग्रहण समारोह

गुवाहाटी: असम में भाजपा से राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. इस बार सर्वानंद सोनोवाल की जगह हेमंत बिस्वा सरमा असम की बागडोर संभालेंगे. सोनोवाल को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने का मौका नहीं मिला. उन्होंने हेमंत बिस्वा सरमा को मुख्यमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी हैं.

कल गुवाहाटी में होगा शपथ ग्रहण समारोह

बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिमंत बिस्वा सरमा के नाम पर सहमति बनी है. राज्य के अगले सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ही होंगे. सर्वानंद सोनोवाल इस रेस में पिछड़ गए. भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने हेमंत पर भरोसा जताया है. उन्होंने राज्यपाल जगदीश मुखी के सम्मुख सरकार गठन का दावा पेश कर दिया.

खुद सोनोवाल ने रखा था प्रस्ताव

बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिमंत बिस्वा सरमा के नाम पर सहमति बनी है. अगले सीएम वही होंगे. सर्वानंद सोनोवाल और बीजेपी विधायक नंदिता गरसोला ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा.

भाजपा, असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ जल्द ही बैठक करेगी. एजीपी विधायक दल ने भी रविवार को बैठक की. पार्टी ने घोषणा की कि वह भाजपा विधायक दल द्वारा निर्वाचित नेता का समर्थन करेगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन पर एक देश एक दाम की मांग, केजरीवाल ने बताया क्या होगा नुकसान

भाजपा की मजरूरी है हेमंत को CM बनाना

बीजेपी ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटें जीतीं है. असम गण परिषद के विधायक केवल हेमंत बिस्वा सरमा को ही मुख्यमंत्री बनाने पर अड़े थे.

बीजेपी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी. ऐसे में नए मुख्यमंत्री पर फैसले के लिए बीजेपी आलाकमान ने सर्बानंद सोनावाल और हेमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया था और सर्वानन्द सोनोवाल को आराम देकर हेमंत बिस्वा सरमा को मौका दिया गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़