Hemant Soren Jharkhand CM: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने गुरुवार शाम को झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन हाल ही में भूमि घोटाले के एक मामले में करीब पांच महीने जेल में बिताने के बाद जमानत पर रिहा हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रमुख शिबू सोरेन के बेटे हेमंत सोरेन को 28 जून को झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दिए जाने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया. बुधवार को राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन ने उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना.


हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपनी गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.


ED जाएगा सुप्रीम कोर्ट
इस बीच, बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही झारखंड उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देने वाली याचिका के साथ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा, जिसमें हेमंत सोरेन को जमानत दी गई थी.


28 जून के अपने आदेश में, उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति रोंगन मुखोपाध्याय की एकल पीठ ने कहा कि न्यायालय का यह मानना ​​कि याचिकाकर्ता (सोरेन) 'दोषी नहीं' है और आरोपी पीएमएलए की धारा 45 के तहत आवश्यक दोहरी शर्तों को पूरा नहीं करता है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.