नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर गड़बड़ी और घुसपैठ की कोशिश की गई है. बार्डर पर यह कोशिश दो जगहों पर हुई है. एक तो पठानकोट में संदिग्धों ने घुसपैठ की कोशिश की लेकिन बीएसएफ की फायरिंग के बाद भाग गए. वहीं बीएसएफ जवानों ने पंजाब के अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोठ सीमा पर बीएसएफ की 121 बटालियन ने घुसपैठ नाकाम की है. बताया जा रहा है कि सीमा चौकी फरईपुर के सामने पाकिस्तान की जलाला चौकी है. रात में वहां घुसपैठिए दिखाई दिए. पर जवानों की फायरिंगके बाद घुसपैठिए पाक की सीमा की ओर भाग गए.   


गोलीबारी में ड्रोन नीचे आ गिरा
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 25 नवंबर को शाम 7.45 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के दाओके गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी. घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर शहर के दक्षिण पश्चिम में करीब 34 किलोमीटर दूर डाओके गांव के पास बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन को भारतीय सीमा में आते देखा जिस पर उन्होंने गोलियां दागीं.  गोलीबारी में ड्रोन नीचे आ गिरा.


इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी ली गई, जहां गोलीबारी में नीचे गिरे चीनी ड्रोन क्वाड-कॉप्टर 300 (ड्रोन) को बरामद किया गया. आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पिछले महीने से अब तक 5 से ज्यादा पाकिस्तानी ड्रोन को पंजाब में इसी तरह बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया है. ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजे जाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें: कितना बड़ा है कांग्रेस का संकट, भारत जोड़ो यात्रा से क्या लाभ, राजनीति विज्ञानी जोया हसन का विश्लेषण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.