नई दिल्लीः कश्मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. चोटीगाम इलाके में आतंकी जंगल में छिपे हुए हैं. मौके पर मौजूद सुरक्षाबल आतंकियों पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. इलाके में फायरिंग चल रही है. न्यूज एजेंसी ANI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस संबंध में शुक्रवार तड़के जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौके पर कितने आतंकी छिपे हुए हैं इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. कश्मीर जोन पुलिस की मुताबिक, मौके पर पुलिस और सेना के जवान आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं. 


खुफिया सूचना के बाद चलाया गया अभियान
न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के चोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सुबह वहां इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि अब तक किसी भी पक्ष की ओर से जनहानि की कोई सूचना नहीं है.


जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों का जिम्मेदार अरेस्ट
बता दें कि इससे पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के ए++ श्रेणी के एक आतंकवादी, जिस पर जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमलों में शामिल होने के लिए 10 लाख रुपये का इनाम था, को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अन्य केंद्रीय एजेंसियों की मदद से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान जावीद अहमद मट्टू (32) उर्फ इरसाद अहमद मल्ला उर्फ एहसान के रूप में हुई थी, जो जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर का रहने वाला है. वह कथित तौर पर घाटी में पांच ग्रेनेड हमलों में शामिल था.


ए++ श्रेणी में रखा गया मट्टू पिछले 13 वर्षों से गिरफ्तारी से बच रहा था. वह जम्मू-कश्मीर में 11 ज्ञात आतंकवादी हमलों के सिलसिले में वांछित था. विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) एच.जी.एस. धालीवाल के अनुसार, गिरफ्तारी केंद्रीय एजेंसियों के साथ समन्वित प्रयासों से संभव हो सकी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.