Jammu Kashmir: शोपियां जिले में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 11:27 AM IST
  • तलाशी अभियान मुठभेड़ में हुआ तब्दील
  • मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही
Jammu Kashmir: शोपियां जिले में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

तलाशी अभियान मुठभेड़ में हुआ तब्दील

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां के जैनपुरा इलाके के मुंझ मार्ग में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया. 

आम नागरिकों की हत्या में शामिल थे ये आतंकवादी

कश्मीर क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि तीन में से दो आतंकवादियें की पहचान हो गई है और वे आम नागरिकों की हत्या में शामिल थे. उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान लतीफ लोन के तौर पर हुई है, जो कश्मीरी पंडित पुरान कृष्ण भट्ट की हत्या में कथित तौर पर शामिल था. वहीं दूसरे आतंकवादी की पहचान उमेर नज़ीर के तौर पर हुई है जो नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में कथित तौर पर शामिल था.

मौके से बरामद हुई एके 47 राइफल

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां के जैनपुरा इलाके के मुंझ मार्ग में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. मौके से एक एके47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद हुई है.

(इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़िए: लव जिहाद, हेट स्टोरी या मोहब्बत में दगा, पढ़िए दिलदार अंसारी ने क्यों किए रबिता पहाड़िन के 50 टुकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़