कर्नाटक में फिर चर्चा में बजरंग बली, विधायक ने CM सिद्धरमैया से की जन्मस्थली के विकास की मांग

कल्याण राज्य प्रगति पक्ष के प्रमुख और गंगावती से विधायक जी जनार्दन रेड्डी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से अपने निर्वाचन क्षेत्र में भगवान हनुमान की जन्मस्थली कही जाने वाली अंजनाद्रि पहाड़ी के विकास का अनुरोध किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2023, 10:37 PM IST
  • कर्नाटक में फिर चर्चा में आए हनुमान.
  • विधायक ने सीएम से किया है अनुरोध.
कर्नाटक में फिर चर्चा में बजरंग बली, विधायक ने CM सिद्धरमैया से की जन्मस्थली के विकास की मांग

बेंगलुरु. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भगवान हनुमान के नाम की खूब चर्चा हुई थी. तब सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच खूब आरोप-प्रत्यारोप भी हुए थे. दरअसल कांग्रेस ने सत्ता में आने पर बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी. इस पर बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया दी गई थी. तब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को यह तक कहना पड़ा था कि सत्ता में आने के बाद हम राज्य में 80 से ज्यादा हनुमान मंदिर बनवाएंगे. हालांकि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद यह मामला ठंडा पड़ गया था. अब राज्य के एक शक्तिशाली विधायक जी जनार्दन रेड्डी ने भगवान हनुमान की जन्मस्थली कही जाने वाली अंजनाद्रि पहाड़ी के विकास का अनुरोध किया है.

विधायक जी जनार्दन रेड्डी का बयान
कल्याण राज्य प्रगति पक्ष के प्रमुख और गंगावती से विधायक जी जनार्दन रेड्डी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से अपने निर्वाचन क्षेत्र में भगवान हनुमान की जन्मस्थली कही जाने वाली अंजनाद्रि पहाड़ी के विकास का अनुरोध किया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने इस पवित्र स्थान के विकास के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया.

'बीजेपी सरकार ने नहीं दिया पैसा'
रेड्डी ने कहा, ‘गंगावती (कोप्पल जिला) में स्थित अंजनाद्रि पहाड़ी भगवान हनुमान का जन्मस्थान है, पिछली भाजपा सरकार ने कहा था कि वह इसे अयोध्या की तर्ज पर विकसित करेगी, लेकिन कोई काम नहीं किया.’ विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में बोलते हुए रेड्डी ने कहा, ‘भाजपा सरकार के कार्यकाल के आखिरी दिनों में जब मैंने घोषणा की कि मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा, तो भाजपा सरकार ने अंजनाद्रि के विकास के लिए 120 करोड़ रुपये की घोषणा की थी, लेकिन एक पैसा भी नहीं दिया.’ 

अंजनाद्रि में सुविधाएं नहीं
उन्होंने कहा, ‘नई सरकार को पिछली सरकार द्वारा घोषित किए 120 करोड़ रुपये के बजट की जांच करनी चाहिए और क्षेत्र के विकास के लिए कदम उठाना चाहिए. यहां लाखों लोग पहुंच रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘अंजनाद्रि में कोई सुविधाएं नहीं हैं. यहां एक यात्री निवास, अच्छी सड़कें, शौचालय और रोपवे बनाने की योजना है. मुख्यमंत्री, पर्यटन मंत्री, कन्नड़ और संस्कृति मंत्री को इस प्रस्ताव को प्राथमिकता देनी चाहिए.’

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव नतीजे: हिंसा के बीच TMC बनी 'किंग', विपक्ष की अगली बैठक में चलेगा ममता का सिक्का!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़