नई दिल्लीः देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनते ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग तेज होने लगी है. बिहार एनडीए की सहायक पार्टियां सरकार पर विशेष राज्य के दर्जा को लेकर दबाव बनाती दिख रही है. पहले जेडीयू ने हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव पास किया. वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने का समर्थन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'बिहार को मिल जाए विशेष राज्य का दर्जा'
रविवार 30 मई को पटना में चिराग पासवान ने कहा कि हम लोगों को भी इस बात की उम्मीद है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाए. बिहार को बिल्कुल विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. इसके लिए जिन प्रावधानों में बदलाव की आवश्यकता है, उस पर हम चर्चा करेंगे ताकि हमारे राज्य और बिहारियों की लंबे समय से जो मांग रही है, उसे पूरा किया जा सके. 


'शुरू से रही है हमारी यह मांग' 
चिराग ने आगे कहा कि शुरू से ही ये हमारी मांग रही है. बिहार का ऐसा कौन सा दल है, जो विशेष राज्य के दर्जे की मांग नहीं करता है. हमलोग खुद इसके पक्षधर हैं. ये दबाव की राजनीति नहीं है. इस दौरान चिराग पासवान ने विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा. 


'डबल इंजन से होगा बिहार का विकास' 
विपक्ष पर निशाना साधते हुए चिराग पासवान ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भी विपक्ष ने कई दावे किए थे, लेकिन असल नतीजा क्या रहा? बिहार की हमने ज्यादातर सीटें जीती हैं. जनता भी मन बना चुकी है कि बिहार का विकास डबल इंजन की सरकार से ही हो सकता है. लिहाजा बिहार में एक बार फिर एनडीए सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. 


ये भी पढ़ेंः नए सेना प्रमुख के तौर पर जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने संभाला पदभार, जानें उनके बारे में


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.