नई दिल्ली. पांच चुनावी राज्यों में जारी प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को दावा किया कि उनकी पार्टी सभी जगह सरकार बनाएगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि वह मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी या मुख्यमंत्री के बजाय अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'माहौल हमारे पक्ष में'
खड़गे ने कहा, 'माहौल हमारे पक्ष में है. हम सभी पांच राज्य जीतेंगे. हम-5, वे-0, आज यही स्थिति है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हर कोई प्रयास करता है और वे भी प्रयास कर रहे हैं.' प्रधानमंत्री द्वारा अपने नाम पर वोट मांगने पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे यह हास्यास्पद लगता है कि वह (प्रधानमंत्री) मध्य प्रदेश गए और कहा, 'मोदी को वोट दो' उन्होंने अपनी पार्टी या मुख्यमंत्री का नाम नहीं लिया. इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री की छवि को नुकसान पहुंचा है.'


मध्य प्रदेश में वापसी की तैयारी में कांग्रेस
बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस वापसी की तैयारी कर रही है. साल 2018 में कांग्रेस ने चुनाव बाद मध्य प्रदेश में सरकार बनाई थी. राज्य में 17 नवंबर को चुनाव होंगे, जबकि वह छत्तीसगढ़ (दो चरणों - 7 और 17 नवंबर को मतदान) और राजस्थान विधानसभा (25 नवंबर) में लगातार दूसरी बार जीत हासिल करना चाहती है. पार्टी मिजोरम में भी आक्रामक तरीके से प्रचार कर रही है जहां 7 नवंबर को मतदान होना है और तेलंगाना में जहां 30 नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.


यह भी पढ़िएः पाकिस्तान में भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, दाऊद मलिक की गोली मारकर हत्या


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.