मुंबई: देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है जिसकी सियासत में आये दिन कोई न कोई हलचल होती रहती है. भले ही यूपी और उत्तराखंड समेत 5 अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों का समर चल रहा हो लेकिन महाराष्ट्र और उसके नेताओं की राजनीति आये दिन सुर्खियों में रहती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच मोदी सरकार के दिग्गज मंत्री भगवत कराड ने ऐलान किया है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद समेत 13 हवाई अड्डों के नाम बदलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है. 


13 हवाई अड्डों के नाम बदलने की तैयारी


भगवत कराड ने बताया है कि औरंगाबाद समेत देश के 13 हवाई अड्डों का नाम बदलने के लिए एक प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है और कैबिनेट उस पर निर्णय लेगी.  महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में बुधवार को पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि हवाई अड्डे का नाम बदलकर मराठा राजा छत्रपति संभाजी के नाम पर रखने का प्रस्ताव केंद्र को पहले भेजा गया था.


छत्रपति संभाजी के नाम पर हो सकता है औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम


डॉ कराड ने कहा कि मैं इस मुद्दे को नियमित रूप से देख रहा हूं. देश में कम से कम 13 हवाई अड्डों का नाम बदला जाना है और कैबिनेट इन हवाई अड्डों के बारे में फैसला लेगी.


इससे पहले, औरंगाबाद में एक प्रतिष्ठान का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि दिल्ली जाने वाले जनप्रतिनिधियों को हवाई अड्डे का नाम बदलने के मामले को देखना चाहिए और इसे बदलवाना चाहिए.


खुद उद्धव सरकार ने भेजा था प्रस्ताव


आपको बता दें कि 2020 में महाराष्ट्र सरकार ने औरंगाबाद हवाई अड्डे (Aurangabad Airport) का नाम बदलकर छत्रपति संभाजी महाराज हवाई अड्डा के नाम पर रखने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा था. 


तब इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया. उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा कि शिवसेना (Shivsena), राकांपा (NPC) और कांग्रेस (Congress) का सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी गठबंधन राज्य के लोगों से किए गए वायदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. भाजपा भी इस प्रस्ताव का समर्थन कर चुकी है. 


ये भी पढ़ें- UP Election 2022: फतेहपुर में गरजे पीएम मोदी, कहा- इस बार BJP तोड़ देगी सभी पुराने रिकॉर्ड


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.